India vs Australia Tests, Jasprit Bumrah Comeback: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे और फिर टी20 सीरीज में मात दी. अब उसके सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी. दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 9 फरवरी से होगा. इस बीच भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. टीम इंडिया के एक सुपरस्टार पेसर ने मैदान पर वापसी की तैयारी शुरू कर दी है. पूरी उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह खिलाड़ी मैदान पर नजर आएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुमराह की होगी वापसी


भारतीय फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. सुपरस्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं. वह सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर आ सकते हैं. इस तेज गेंदबाज ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में गेंदबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है. अब मौका है कि बुमराह आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे, अगर उन्हें पीठ में दर्द महसूस नहीं होता है.


बेंगलुरु में हैं बुमराह


29 साल के बुमराह फिलहाल बेंगलुरु में हैं और एनसीए में रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह पीठ की चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं. वह आखिरी बार सितंबर-2022 में भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे. 


WTC फाइनल के लिए अहम है सीरीज


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा. सीरीज के अगले तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी मैच जीतना भारत के लिए बेहद जरूरी हैं. अगर टीम इंडिया इन सभी मुकाबलों को जीतती है तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में पहुंचना भी पक्का हो जाएगा.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं