IND vs BAN 3rd T20 Hyderabad Weather: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के बाद अब टी20 सीरीज में भी वाइटवॉश करने की तैयारी में है. उसने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. वहीं, 3 टी20 मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. हालांकि, वहां से टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं आई है. इस मैच में बारिश का असर देखने को मिल सकता है. अगर ज्यादा बारिश हुई तो क्लीन स्वीप का सपना टूट भी जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश की संभावना


एक्यूवेदर डॉट कॉम के अनुसार, हैदराबाद में शनिवार की सुबह गरज के साथ बारिश होगी. बारिश की संभावना 40 प्रतिशत है जबकि बादल छाए रहने की संभावना 75 प्रतिशत है. हालांकि, मैच के समय बारिश की संभावना घटकर 25 प्रतिशत हो जाएगी. इस दौरान बादल आसमान में छाए रह सकते हैं. रात के समय बादलों के घने होने की उम्मीद है. यह 59 प्रतिशत तक पहुंच सकता है. हालांकि, बारिश की संभावना 25 प्रतिशत ही रहेगी.


नीतीश रेड्डी की घर वापसी


यह मैच दूसरे टी20I के हीरो नीतीश कुमार रेड्डी के लिए घर वापसी की तरह है. वह न केवल हैदराबाद में रहते हैं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए भी खेलते हैं. अंतिम मैच में मेन इन ब्लू से कुछ बदलाव होने की उम्मीद है, जिसमें पेसर हर्षित राणा और तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है. दूसरी ओर, पहले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बावजूद संजू सैमसन के तीसरे मैच में खेलने की संभावना है. भारत के सहायक कोच रेयान टेन डोशेट ने तीसरे मैच में उनके पारी की शुरुआत करने के संकेत दिए हैं.


ये भी पढ़ें: दशहरा के दिन जडेजा के लिए आई खुशखबरी, बन गए नवानगर के नए 'जाम साहब'


संजू को फिर मिलेगा मौका


भारत बनाम बांग्लादेश के तीसरे टी20 से पहले मीडिया से बातचीत में डोशेट ने कहा, ''हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपने खेल का विस्तार करें. हम क्रिकेट को उसी तरह आगे बढ़ाना चाहते हैं. हम अगले 18 महीनों में आने वाले बड़े इवेंट के लिए तैयार रहना चाहते हैं. हम अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मैचों का अनुभव देना चाहते हैं. इसके अलावा संजू को एक और मौका देना चाहते हैं.''


ये भी पढ़ें: अंपायरिंग का सबसे बड़ा ब्लंडर… 6 की जगह 5 गेंद का ओवर डाल चुके ये 3 गेंदबाज


दोनों टीमें इस प्रकार हैं


बांग्लादेश: परवेज हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, महमूदुल्लाह, जाकीर अली, रिशाद हुसैन, तंजीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन मिराज, शोरिफुल इस्लाम, तंजीद हसन, रकीबुल हसन.


भारत: संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राणा , रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा.