IND vs ENG Guyana Weather Updates: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच बुधवार (27 जून) को गुयाना में खेला जाएगा. भारत अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है. उसने ग्रुप राउंड में 4 में से 3 मैच जीते थे. एक मुकाबला रद्द हो गया था. उसके बाद सुपर-8 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड को हराया. अब उसके सामने सेमीफाइनल में मजबूत इंग्लैंड की चुनौती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रुप राउंड में बाल-बाल बचा था इंग्लैंड


रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने एक बार फिर ग्रुप चरण में अपना दबदबा दिखाया है. दूसरी ओर, इंग्लैंड ग्रुप राउंड में ही स्कॉटलैंड द्वारा बाहर किए जाने के खतरे से बचने के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की स्कॉटलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में जीत ने उसे सुपर-8 में पहुंचा दिया. उसके बाद इंग्लिश टीम ने वेस्टइंडीज और अमेरिका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.


मौसम की भविष्यवाणी


सेमीफाइनल मैच का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस को है, लेकिन गुयाना के मौसम ने धड़कनें बढ़ा रखी हैं. मैच के दौरान भारी बारिश की भविष्यवाणी है. वेदर डॉट कॉम के अनुसार, गुयाना में मैच के दिन 60% बारिश की संभावना जताई जा रही है, जिससे पूरे मैच के होने की संभावना कम हो जाती है. बारिश की भविष्यवाणी स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे खेल शुरू होने पर 33% से शुरू होती है और दोपहर लगभग 1 बजे 59% तक पहुंच जाती है. इसलिए, रुक-रुक कर होने वाले खेल की उम्मीद है, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को निराशा हो सकती है.


ये भी पढ़ें: IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब


सेमीफाइनल के लिए है एक्स्ट्रा टाइम


खेल को पूरा करने में मदद के लिए आईसीसी ने दोनों सेमीफाइनल के लिए कुल 250 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम आवंटित किया है. इसलिए, अगर मौसम इजाजत देता है तो मैदान कर्मचारियों के पास मैदान को खेल के लिए तैयार करने के लिए पर्याप्त समय होगा.


ये भी पढ़ें: ICC T20 Rankings: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच से पहले सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 का ताज


अगर मैच धुल गया तो क्या होगा?


यदि मैच बारिश में धुल जाता है, तो सुपर 8 ग्रुप में उच्च स्थान पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. ऐसे में भारत इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसने सुपर-8 ग्रुप 1 में अपने सभी मैच जीते है. दूसरी ओर, इंग्लैंड तीन में से दो जीत के साथ ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहा. हालांकि, दोनों टीमें और प्रशंसक एक फुल मैच की उम्मीद कर रहे होंगे.