ICC T20 Rankings: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच से पहले सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 का ताज
Advertisement
trendingNow12309657

ICC T20 Rankings: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच से पहले सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 का ताज

ICC T20 Rankings Suryakumar Yadav Hardik Pandya: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का भारत का मुकाबला इंग्लैंड से 27 जून को गुयाना में होगा. इस मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए बुरी खबर आई है.

ICC T20 Rankings: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच से पहले सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने छीना नंबर-1 का ताज

ICC T20 Rankings Suryakumar Yadav Hardik Pandya: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल का भारत का मुकाबला इंग्लैंड से 27 जून को गुयाना में होगा. इस मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए बुरी खबर आई है. सूर्यकुमार अब आईसीसी मेंस टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर नहीं रहे. वह दिसंबर 2023 से शीर्ष पर थे. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद चार स्थान ऊपर चढ़कर सूर्यकुमार की जगह ले ली है.

ट्रेविस हेड की टीम हो गई बाहर

हेड ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने सात पारियों में 42.50 की औसत और 158.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 255 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं. 30 वर्षीय हेड ने भारत के खिलाफ अपने टीम के अंतिम सुपर-8 मैच में 76 (43 गेंद) रनों की शानदार पारी खेली थी. हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई.

सूर्यकुमार का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

दूसरी ओर, सूर्यकुमार यादव इस टूर्नामेंट में भारत के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने छह पारियों में 29.80 की औसत और 139.25 की स्ट्राइक रेट के साथ 149 रन बनाए हैं. 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने लगातार दो अर्धशतक बनाए. पहली फिफ्टी उन्होंने अमेरिका  (50* रन 49 गेंदों में) और दूसरी अफगानिस्तान (53 रन 28 गेंदों में) के खिलाफ लगाया था.

ये भी पढ़ें: हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप

हार्दिक पांड्या को हुआ फायदा

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस पहले स्थान नीचे खिसक गए हैं. वह चौथे नंबर पर आए गए हैं. श्रीलंका के टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप की तीन पारियों में छह विकेट लेकर एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.भारत के हार्दिक पांड्या अपने शानदार फॉर्म के दम पर ऑलराउंडर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पांड्या ने छह पारियों में आठ विकेट लिए हैं और चार पारियों में 58 की औसत और 145 की स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

राशिद खान दूसरे स्थान पर पहुंचे

जहां तक गेंदबाजी रैंकिंग की बात है, इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद शीर्ष पर अभी काबिज हैं.अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान मौजूदा टूर्नामेंट में सात पारियों में 14 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

vs

Suryakumar Yadav

Social Media Score

Scores
Over All Score 16
Digital Listening Score55
Facebook Score26
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

vs

Hardik Pandya

Social Media Score

Scores
Over All Score 42
Digital Listening Score65
Facebook Score74
Instagram Score12
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news