India vs New Zealand, 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज आज शुरू होगी. बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा और टॉस 9:00 बजे किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. उनके लिए प्लेइंग-11 का चयन करना आसान नहीं होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक और सीरीज जीत पर टीम इंडिया की नजर


भारत की नजर एक और सीरीज में विपक्षी टीम को धोने पर है. टीम इंडिया ने पिछली सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल की थी. अब न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराने के लिए भारत उतरेगा. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में पहले स्थान पर काबिज है. वह तीनों टेस्ट मैच जीतकर अपनी स्थिति को और मजबूत करने पर होगी. टॉस के वक्त रोहित शर्मा मजबूरन इस प्लेयर को प्लेइंग-11 से बाहर कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: 'सिक्सर किंग' रोहित शर्मा ध्वस्त करेंगे 5 धांसू रिकॉर्ड्स, सहवाग-सौरव गांगुली और कोहली से निकलेंगे आगे


फिट नहीं है यह सुपरस्टार


भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ अनिश्चितता पैदा हो गई है. शुभमन गिल के कंधे और गर्दन में दर्द होने के कारण उनकी उपलब्धता संदेह में है. गिल ने इस साल टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था. उनके पिछले 10 पारियों में 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. अगर गिल खेलने में असमर्थ रहते हैं तो टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं.


ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में इतिहास रचने वाले हैं विराट कोहली, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाने होंगे बस 53 रन


सरफराज खान को मिल सकता है मौका


अगर गिल नहीं खेल पाते हैं तो सरफराज खान को टीम में शामिल किया जा सकता है. सरफराज ने हाल ही में ईरानी कप में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने दोहरा शतक लगाया था. घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम में मौका मिल सकता है. सरफराज ने ईरानी कप में मुंबई के लिए शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था. वह भारत के लिए 3 टेस्ट मैचों में 50 की औसत से 200 रन बना चुके हैं. उनके नाम 3 अर्धशतक हैं. सरफराज ने 51 फर्स्ट क्लास मैच में 69.09 की औसत से 4422 रन बनाए हैं. उनके नाम 15 शतक और 14 अर्धशतक हैं.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु में नहीं खेलेगा भारत का सुपरस्टार? 'रन मशीन' को मिल सकता है मौका


पहले टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग-11


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप.