IND vs NZ 2nd Test Virat Kohli: भारत का 12 साल का घरेलू टेस्ट मैचों में अजेय रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के हाथों टूट गया है. न्यूजीलैंड ने पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को 113 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.  भारत को 359 रनों का लक्ष्य मिला था. टीम इंडिया दूसरी पारी में 245 रन पर ही सिमट गई. सीरीज में हार के बाद अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में पहुंचने की संभावना को झटका लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैंटनर ने तय की भारत की हार


भारत को अब फाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे 6 में 4 टेस्ट मैच खेलने हैं. इनमें 5 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में होंगे और एक मैच न्यूजीलैंड से होगा. दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने कुछ उम्मीद जगाई थी. हालांकि, मिचेल सैंटनर ने नियमित अंतराल पर विकेट लेते हुए भारत की हार तय कर दी. सैंटनर ने पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 6 विकेट लिए. भारत की तरफ से दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 77 और रवींद्र जडेजा ने 42 रन बनाए.


ये भी पढ़ें: WTC Points Table: न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, अब फाइनल के लिए करना होगा ये काम


सैंटनर ने लिया विराट का विकेट


पुणे में तीसरे दिन 'दुर्भाग्यपूर्ण' तरीके से आउट होने के बाद प्रशंसकों ने स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के प्रति सहानुभूति जताई. 359 रनों के विशाल लक्ष्य के साथ भारत को रोहित शर्मा, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों के आउट होने के बाद कोहली की जरूरत थी. विराट ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन सैंटनर की खूबसूरत गेंद ने उन्हें निराश कर दिया. सैंटनर की गेंद सीधे लेग स्टंप के सामने लगी और अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने अपनी उंगली उठा दी.


 



 



 



 



 


ये भी पढ़ें: ये हार शर्मनाक है...स्पिन पिच पर भी रोहित ब्रिगेड ने टेके घुटने, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज


अंपायर के फैसले से नाराज हुए कोहली


कोहली ने तुरंत ही अंपायर के फैसले को चुनौती दी और रिव्यू ले लिया. बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग स्टंप को छूती हुई चली गई होगी, जिसका मतलब है कि फैसले को पलटा नहीं जा सकता. कोहली को बेशक यह फैसला बिल्कुल पसंद नहीं आया. वह फैसले से निराश थे और ड्रेसिंग रूम में वापस जाने में हिचकिचाहट के बाद उन्होंने मुंह फुला लिया. उनके आउट होने के बाद प्रशंसकों ने विराट के प्रति सहानुभूति व्यक्त की और उन्हें अब तक का सबसे बदकिस्मत क्रिकेटर करार दिया.