World Test Championship का फाइनल, भारत के ये 4 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर
Advertisement

World Test Championship का फाइनल, भारत के ये 4 खिलाड़ी साबित होंगे मैच विनर

टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है और भारत के 4 खिलाड़ी इस फाइनल मुकाबले में मैच विनर साबित हो सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

India vs New Zealand ICC WTC Final

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहा है. दोनों टीमों के बीच रोमांचक टक्कर होने वाली है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और भारत के कप्तान विराट कोहली लगातार दूसरी बार आईसीसी के किसी इवेंट के नॉकआउट मैच में आमने-सामने होंगे. विराट कोहली के पास 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार का बदला लेने का बेहतरीन मौका है. टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में है और भारत के 4 खिलाड़ी इस फाइनल मुकाबले में मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. भले ही रोहित शर्मा 2019 में भारत को अपने दम पर वर्ल्ड कप नहीं दिला पाए, लेकिन वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड पर कहर बनकर टूटेंगे. एक बार फिर रोहित से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी.

fallback

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मैच विनर साबित हो सकते हैं. पिछले साल से कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला और वह रनों के भूखे हैं. ऐसे में कोहली न्यूजीलैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब जीतकर कोहली आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे. उनके फैंस को शतक की उम्मीद होगी.

fallback

ऋषभ पंत 

पिछले एक साल में ऋषभ पंत भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी बन गए हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त जबर्दस्त फॉर्म में हैं. उनकी विकेटकीपिंग में बेहतरीन सुधार दिख रहा है, तो बल्लेबाजी में भी जलवा कायम है. ऋषभ पंत पर भी सभी की नजरें होंगी. ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अपनी शानदार बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया था और वह उन्होंने बेहतरीन फॉर्म को इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखा था. ऋषभ पंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मैच विनर साबित हो सकते हैं.

fallback

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के पेस अटैक की सबसे बड़ी ताकत हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उन्होंने 22.41 की औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह का साथ देंगे मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बॉल को स्विंग करने में माहिर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की 18 पारियों में उन्होंने 19.77 की औसत से 36 विकेट हासिल किए हैं.

fallback

Trending news