India vs Sri Lanka 3rd ODI: गुवाहाटी और कोलकाता में पहले 2 वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आज (15 जनवरी को) यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले तीसरे वनडे में क्लीन स्वीप करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी. लेकिन इससे पहले ही टीम चयन लेकर कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. दूसरे वनडे मैच में कई स्टार प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन प्लेयर्स पर लटकी तलवार 


पहले वनडे और दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर ने बहुत ही खराब खेल दिखाया था. वह टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. पहले और दूसरे मैच में उन्होंने 28-28 रनों की पारियां खेली थी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका दे सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में मैच का रुख बदलने में माहिर है. 


कुलदीप यादव ने दिखाया था दम 


चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप दूसरे वनडे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहले वनडे में कंधे में लगी हल्की चोट के कारण ही खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने मौका भुनाते हुए 51 रन पर तीन विकेट लिए थे और श्रीलंका की बल्लेबाजी को मध्य ओवरों में तहस-नहस किया था. 


यदि चहल तीसरे वनडे के लिए अपनी फिटनेस हासिल कर लेते हैं, तो भारत के पास एक स्वस्थ सिरदर्द हो जाएगा कि चहल को खिलाएं या कुलदीप को बरकरार रखें जो विश्व कप टीम के लिए अपनी जगह मजबूत कर रहे हैं. 


रोहित-विराट ने हासिल की लय 


भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप की तैयारी के लिहाज से पहले दो वनडे अच्छे रहे थे. रोहित, शुभमन गिल और विराट कोहली ने गुवाहाटी में पहले वनडे में बल्ले से अच्छी फॉर्म दिखाई थी. वहीं, पांचवें नंबर पर उतरे केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की थी. 


गेंदबाजी में कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान किया है. सिराज शुरुआत में विकेट निकालकर प्रभावशाली रहे हैं जबकि मलिक ने मध्य ओवरों में अपनी छाप छोड़ी है, लेकिन भारत मलिक से और नियंत्रण के साथ गेंदबाजी चाहेगा. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं