नई दिल्ली: टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही ये खिलाड़ी लगातार अपनी फिटनेस हासिल करने में लगा हुआ है. वहीं सेलेक्टर्स को एक ऐसे खिलाड़ी की भी तलाश बहुत समय से थी जो हार्दिक की कमी को टीम में पूरी कर सके. इसी बीच दिग्गज भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने साफ शब्दों में ये भी कह दिया है कि हार्दिक को वर्ल्ड कप टीम में फिर कभी मौका नहीं देना चाहिए. 


'हार्दिक को बाहर ही रहने दो'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में स्टार ऑलराउंडर और टीम इंडिया के उभरते हुए सितारे वेंकटेश अय्यर का कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला. वेंकटेश ने जहां गेंद से 2 विकेट निकाल कर दिए वहीं उनके बल्ले से सिर्फ 19 गेंदों पर नाबाद 35 रन ठोक दिए. वेंकटेश के रूप में टीम को एक नया फिनिशर और अच्छा ऑलराउंडर भी मिल गया है. अब वसीम जाफर ने तो यहां तक कह दिया है कि हार्दिक से पहले वर्ल्ड कप टीम में वेंकटेश अय्यर को ही जगह दी जानी चाहिए. जाफर का कहना है कि इस वक्त वेंकटेश हार्दिक पांड्या से काफी आगे निकल गए हैं और उन्हें ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए.


'हार्दिक से आगे वेंकटेश' 


वसीम जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा,  'इस समय हार्दिक पांड्या से वेंकटेश अय्यर काफी आगे हैं क्योंकि अभी ये बात साफ नहीं है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे भी या नहीं और उनकी फिटनेस पर सवाल बने ही हुए हैं. हार्दिक के लिए आईपीएल काफी अहम रहने वाला है. लेकिन इस समय वेंकटेश अय्यर उनसे काफी आगे निकल गए हैं. मैं देखकर हैरान हूं कि नीचे आकर वो कितनी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने विकेट लिए हैं.'


तूफानी बैटिंग और घातक बॉलिंग में माहिर अय्यर


वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल थे. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 59 मैचों में 32 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.55 की इकोनॉमी से 19 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि अब हार्दिक पांड्या की वापसी आसान नहीं होगी.