IND vs BAN Kanpur Test Day 4 Weather Update : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से फैंस को अब तक निराशा ही मिली है. कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में जारी बारिश से बाधित इस मैच में पहले दिन ही 35 ओवर का खेल हो सका. इसके अगले दो दिन एक गेंद तक नहीं फेंकी जा सकी. हालांकि, तीसरे दिन बारिश का ज्यादा रोल नहीं रहा, बल्कि गीला मैदान होने के चलते खेल शुरू नहीं हुआ. अब चौथे दिन के खेल पर सभी की नजरें टिकी हैं. ऐसे में आइए जान लेते हैं कि क्या दूसरे और तीसरे दिन की तरह चौथे दिन भी बारिश इस मैच में विलेन बनेगी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा चौथे दिन का मौसम?


कानपुर टेस्ट मैच में चौथे दिन का मौसम फैंस पर रहम खाता नजर आ रहा है. Weather.com के अनुसार मैच के चौथे दिन बारिश की संभावना केवल 20% है. इसके अलावा पांचवें दिन के लिए पूर्वानुमान और भी बेहतर हैं, जिसमें बारिश की संभावना केवल 10% है. इसलिए, फैंस को दो दिन क्रिकेट मैच देखने को मिल सकता है. यह उन लोगों के लिए राहत की बात है जो कुछ बेहतरीन क्रिकेट मैच देखने के लिए दूर-दूर से आए हैं. ग्रीन पार्क में ड्रेनेज सुविधाओं पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि ग्राउंड स्टाफ बारिश न होने के बावजूद दिन के खेल के लिए मैदान तैयार करने में विफल रहा.


ये भी पढ़ें : 'नई जिंदगी मिली...' भयानक एक्सीडेंट के बाद सरफराज खान के भाई का पहला रिएक्शन - VIDEO


कानपुर के ग्रीन पार्क में अब तक 24 टेस्ट, 15 वनडे और 1 टी20 सहित 40 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं. मौजूदा टेस्ट इस मैदान पर 24वां मैच है और इस मैदान पर आखिरी टेस्ट नवंबर 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था, जहां 5वें दिन देर रात खराब रोशनी के कारण खेल ड्रॉ हो गया था. मौजूदा मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और 35 ओवर के बाद मुशफिकुर रहीम (6*) और मोमिनुल हक (40*) के साथ बांग्लादेश का स्कोर 107/3 है. आकाश दीप (2/34) ने पहले दिन दो विकेट चटकाए, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने भी एक विकेट लिया.


ये भी पढ़ें : सवालों के कटघरे में ग्रीन पार्क स्टेडियम, खुली ड्रेनेज सिस्टम की पोल; भड़के फैंस


अगर मैच ड्रॉ रहा तो...


भारत 71.67 प्रतिशत अंकों के साथ लगातार तीसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की स्थिति में है. अगर बांग्लादेश के खिलाफ चल रहा दूसरा टेस्ट ड्रॉ हो जाता है, तो उसके प्रतिशत अंक 68.18 रह जाएंगे. उस स्थिति में, भारत को फाइनल में जगह पक्की करने के लिए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अगले आठ टेस्ट में से पांच जीतने होंगे. हालांकि, अगर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका अपने अगले कुछ टेस्ट हार जाते हैं, तो भारत के लिए रास्ता आसान हो जाएगा.