India Shameful Records in Pune Test: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से लगातार दो टेस्ट मैच हारकर अपने ही घर में तीन मैचों की सीरीज गंवा दी. पुणे में हुए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 113 रनों से हार मिली. पुणे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की फ्लॉप बैटिंग उसकी हार का सबसे बड़ा कारण बनी. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर बल्लेबाजों से भी इस मैच में रन नहीं निकले. इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड से पहली बार घर में मिली मात


न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज से पहले तक भारत में आकर कभी टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हुई थी. लेकिन मौजूदा सीरीज में न्यूजीलैंड ने इतिहास बदलते हुए यह करिश्मा किया. लगातार दो मैच जीतकर कीवी टीम ने भारत में आकर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीती. 


24 साल बाद हुआ ऐसा


टीम इंडिया ने मौजूदा सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट मैच गंवा दिए. ऐसा 24 साल बाद हुआ है भारतीय टीम ने एशिया में खेलते हुए सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैच हारे हों. इससे पहले 2000 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा हुआ था.


12 साल बाद भारत को भारत में मिली शिकस्त


टीम इंडिया को 12 साल बाद किसी टीम ने भारत में आकर टेस्ट सीरीज में हराया है. आखिरी बार 2012-13 में ऐसा हुआ था, जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. उस समय गौतम गंभीर टीम इंडिया का बतौर खिलाड़ी एक रूप में हिस्सा थे और अब वह हेड कोच हैं.


18 टेस्ट सीरीज जीतने का सिलसिला खत्म


टीम इंडिया इस सीरीज से पहले तक घर में खेलते हुए लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीत चुकी थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के इस विजय रथ को रोक दिया. हालांकि, टीम इंडिया घर में खेलते हुए लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम है.