Asia Cup- 2023, India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी क्रिकेट मैदान पर उतरती हैं तो फैंस का रोमांच चरम पर होता है. इन दोनों के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) का ग्रुप मैच शनिवार को खेला गया लेकिन बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका और बेनतीजा रहा. भारतीय टीम ने मुकाबले में बल्लेबाजी तो की लेकिन बारिश के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उतर ही नहीं पाए. इस बीच भारत और पाकिस्तान के करोड़ों-अरबों फैंस के लिए खुशखबरी आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश ने फैंस का मजा किया किरकिरा


शनिवार 2 सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला निर्धारित था. पहले ही बारिश की आशंका जताई गई थी. खराब मौसम और बारिश ने कई बार व्यवधान पैदा किया. भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो पूरी हुई लेकिन इसके बाद बारिश के कारण पाकिस्तान के बल्लेबाज उतर ही नहीं सके. आखिरकार मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. करोड़ों-अरबों फैंस निराशा से भर गए. अब उन्हें फिर से इन दो टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा.


पाकिस्तान ने सुपर-4 का टिकट


फैंस को एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने को मिल सकता है. बता दें कि भले ही मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने सुपर-4 का टिकट कटा लिया. भारतीय टीम अभी फंस गई है. उसे नेपाल के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करने के बाद सुपर-4 में जगह मिलेगी. हालांकि ये मैच अगर बारिश के कारण रद्द हुआ तो भी रोहित शर्मा एंड कंपनी सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लेगी. भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप-ए में हैं.


सामने आई तारीख


जैसा कि बताया गया कि पाकिस्तान पहले ही सुपर 4 के लिए क्वालिफाई कर चुका है और पूरी संभावना है कि भारतीय टीम नेपाल के खिलाफ अपना मैच जीत जाएगी, ऐसे में दोनों टीमें एक बार फिर से सुपर-4 में भिड़ेंगी. अब भारत और पाकिस्तान, ग्रुप-बी की अन्य दो टीमों के साथ जुड़कर अगले राउंड में जाएंगी. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की ओर से घोषित शेड्यूल के मुताबिक, ग्रुप ए (भारत, पाकिस्तान, नेपाल) की दो क्वालीफाइंग टीमें सुपर 4 में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 10 सितंबर (रविवार) को ये मुकाबला होगा, जो कोलंबो में खेला जाना तय है.


फाइनल में भी हो सकती है टक्कर


इस बात की भी प्रबल संभावना है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई करने वाली दो टीमें हो सकती हैं. अभी अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश अन्य 3 टीमें हैं जो वर्तमान में सुपर-4 चरण में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही हैं. 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप फाइनल खेला जा सकता है. बता दें कि रत ने एशिया कप का अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेला था. मेन इन ग्रीन के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. शाहीन शाह अफरीदी ने 4 विकेट लिए जबकि नसीम शाह और हारिस रऊफ को 3-3 विकेट मिले. भारत के लिए उप-कप्तान हार्दिक पांड्या और ईशान किशन शतक से चूक गए.