IPL 2025 Retention Deadline Free Live Streaming Date Time: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों के लिए रिटेंशन का समय आ गया है. 31 अक्टूबर (गुरुवार) को होने वाली इस महत्वपूर्ण तारीख पर टीमें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेंगी. टीमें अपने कोर स्क्वाड के लिए किन खिलाड़ियों को बरकरार रखेंगी, इसका फैसला होगा. इस साल आईपीएल टीमें अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. सबकी नजर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ियों पर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिटेंशन को लेकर क्या है नियम?


टीमें अधिकतम पांच कैप्ड और दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं,. कुल मिलाकर टीमों को छह खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने तीन कैप्ड खिलाड़ियों के लिए 18 करोड़ रुपये, 14 करोड़ रुपये और 11 करोड़ रुपये के रिटेंशन मूल्य स्लैब भी निर्धारित किए हैं. दो अतिरिक्त कैप्ड खिलाड़ियों के लिए 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये के रिटेंशन विकल्प भी हैं. अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए, प्रत्येक की कीमत 4 करोड़ रुपये होगी.


ये भी पढ़ें: IPL 2025 Players Retention: CSK में कौन होगा धोनी का रिप्लेसमेंट? चेन्नई सुपरकिंग्स के प्लान में यह खूंखार प्लेयर


आईपीएल 2025 रिटेंशन की डेडलाइन (IPL 2025 Retention Deadline) कब है?


आईपीएल 2025 रिटेंशन की डेडलाइन गुरुवार (31 अक्टूबर, 2024) को निर्धारित की गई है. इस दिन सभी दस फ्रेंचाइजी आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची का खुलासा करेंगे. मेगा ऑक्शन नवंबर के आखिरी हफ्ते में हो सकता है.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ 3rd Test Playing XI: मुंबई टेस्ट में केएल राहुल की वापसी? दिग्गज खिलाड़ी होंगे बाहर! ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11


आईपीएल 2025 रिटेंशन की डेडलाइन किस समय है?


रिटेंशन की डेडलाइन गुरुवार (31 अक्टूबर) को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे के लिए निर्धारित की गई है. इस समय तक सभी टीमों को बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अपनी अंतिम सूची जमा करनी होगी.


ये भी पढ़ें: ​सीरीज हारने पर गौतम गंभीर का पुराना Video वायरल, कभी की थी रवि शास्त्री की बुराई, अब पूर्व कोच ने ही किया बचाव


आईपीएल 2025 रिटेंशन शो को ऑनलाइन और टीवी पर कैसे देखें?


IPL रिटेंशन स्पेशल शो 31 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से जियो सिनेमा (JioCinema)पर मुफ्त में स्ट्रीम किया जाएगा. टेलीविजन दर्शकों के लिए कार्यक्रम स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) पर भी प्रसारित होगा.