Border Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) और फिर तीन वनडे मैच खेल जाने हैं. इस अहम दौरे से पहले टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आया है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुमराह की चोट पर सबसे बड़ा अपडेट


तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी उन्हें शामिला नहीं किया गया है. लेकिन वह अब एक बार फिर टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. इनसाइडस्पोर्ट की एक खबर के मुताबिक वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं. 


बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया ये बयान


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस सीरीज से टीम में वापसी कर सकते हैं. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'जहां तक बुमराह की बात है तो इसमें एक-एक महीना और लगेगा. हमें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे. लेकिन यह उसकी प्रगति पर निर्भर करेगा. वर्तमान में, वह फिट नहीं है.'


चोट के चलते लगातार टीम से हो रहे बाहर


जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह पिछले साल  एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. 


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं