Jasprit Bumrah Medical Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (IND vs WI 2nd Test) पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. भारत के लिए ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई साइकिल (WTC Cycle) की शुरुआत है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर मेडिकल अपडेट दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुमराह पर आया अपडेट


पिछले करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह पर बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट जारी किया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि बुमराह बहुत तेजी से रिकवर कर रहे हैं और फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं.  


कब तक करेंगे वापसी?


मेडिकल अपडेट के मुताबिक, 'जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा, दोनों तेज गेंदबाज अपने रिहैबिलिटेशन के अंतिम चरण में हैं. नेट्स में पूरी तेजी के साथ बुमराह और प्रसिद्ध गेंदबाजी कर रहे हैं. यह जोड़ी अब कुछ अभ्यास मैच खेलेगी, जिसका आयोजन एनसीए करेगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और प्रैक्टिस मैच के बाद उनका आकलन करने के बाद अंतिम फैसला लेगी.'


खल रही है पेसर की कमी


गुजरात से ताल्लुक रखने वाले 29 साल के जसप्रीत बुमराह की कमी टीम इंडिया को खल रही है. बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला लेकिन निराशा हाथ लगी थी. इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final-2023) भी बुमराह के बिना खेला गया, जहां भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 213 रनों से मात दी. बुमराह ने आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में खेला था.