Mayank Agarwal: अनुभवी ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बुधवार को आगामी रणजी ट्रॉफी सत्र के पहले दो मैचों के लिए कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया. प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज निकिन जोस उपकप्तान होंगे. केएल राहुल को टीम में नहीं रखा गया है क्योंकि भारत को जनवरी फरवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट खेलने हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2022-23 नौ मैचों में 990 रन


अग्रवाल ने 2022-23 घरेलू सत्र में नौ मैचों में 990 रन बनाये जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल है. कर्नाटक की टीम पंजाब के खिलाफ हुबली में पांच से आठ जनवरी तक पहला मैच खेलेगी. दूसरा मैच अहमदाबाद में 12 से 15 जनवरी के बीच गुजरात से खेलना है.


2022 में श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेला था 


मयंक अग्रवाल ने मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उस मैच में मयंक ने पहली पारी में 4 जबकि दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे. वह भारत के लिए 21 टेस्ट और 5 वनडे खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 4 शतकों की मदद से 1488 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 17.20 के औसत से महज 86 रन बना सके. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 94 मैचों में 7120 रन बनाए हैं.


कर्नाटक की टीम


कर्नाटक की टीम इस प्रकार है : मयंक अग्रवाल (कप्तान), रविकुमार समर्थ, देवदत्त पड्डिकल, निकिन जोस, मनीष पांडे, शुभांग हेगडे, शरत श्रीनिवास, विशाख विजयकुमार, वासुकी कौशिक, विद्वत कावेरप्पा, के शशिकुमार, सुजय सतेरी, डी निश्चल, एम वेंकटेश, किशन एस बेडारे, एसी रोहित कुमार.


(एजेंसी इनपुट के साथ)