Musheer Khan Record: भारतीय क्रिकेट में टैलेंट युवाओं में कूट-कूटकर भरा है. सेलेक्टर्स को टीम इंडिया के लिए पहले ही टॉप प्लेयर्स में माथापच्ची करनी पड़ती है, पीछे से युवा प्लेयर्स दबाव को और बढ़ा देते हैं. दलीप ट्रॉफी के लिए पहले ही दिन ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने सचिन तेंदुलकर की लिस्ट में अपना नाम टॉप पर दर्ज करा लिया. इंडिया बी के संकटमोचक मुशीर साबित हुए, उन्होंने पूरी टीम की लाज बचाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बड़े-बड़े खिलाड़ी फ्लॉप


5 सितंबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में इंडिया बी की टीम इंडिया ए के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी और टीम की बल्लेबाजी पतली नजर आई. यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए. एक छोर से लगातार विकेटों की पतझड़ देखने को मिली. लेकिन दूसरी तरफ से 19 साल के मुशीर खान ने क्रीज पर खूंटा गाड़ लिया. मुशीर ने पहले दिन बेहतरीन शतकीय पारी को अंजाम दिया और अगले दिन भी खेलने उतरे. 


मुशीर ने ठोके 181 रन


मुशीर खान अगले दिन भी बल्लेबाजी  करने उतरे और गेंदबाजों की क्लास लेनी शुरू कर दी. मुशीर ने अपने डेब्यू में 181 रन की पारी खेली जिसमें 16 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. इसी के साथ मुशीर खान दलीप ट्रॉफी के डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. मुशीर खान की इस पारी की बदौलत इंडिया बी ने पहली पारी में स्कोरबोर्ड पर 321 रन टांग दिए. 


नंबर-1 बने मुशीर


क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने डेब्यू करते हुए 159 रन बनाए थे. मुशीर ने उनको पछाड़ दिया है. मुशीर का स्कोर दिलीप ट्रॉफी डेब्यू में बाबा अपराजित और यश ढुल के बाद तीसरे नंबर पर है. अब दूसरी पारी में भी सभी की नजरें मुशीर खान पर होंगी. हालांकि, उन्होंने बीसीसीआई का दरवाजा इस पारी से खटका दिया है.