Pakistan vs New Zealand Test Series: इंग्लैंड के बाद न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी. पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है. यह टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. न्यूजीलैंड 2003 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है और 26 दिसंबर से कराची में और 3 जनवरी से मुल्तान में दो टेस्ट खेलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केन विलियमसन ने छोड़ी कप्तानी 


केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड टीम के टेस्ट कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया. पाकिस्तान में खेले जाने वाली यह दो टेस्ट मैचों की सीरीज टिम साउदी के लिए पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के रूप में पहली सीरीज होगी. वहीं साल 2016 के बाद से विलियमसन के लिए यह पहली टेस्ट सीरीज होगी, जहां वह कप्तान नहीं हैं. 


बोल्ट नहीं हैं सीरीज का हिस्सा 


ट्रेंट बोल्ट अब न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध पर नहीं हैं. वह इस दौरे पर चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वहीं, काइल जेमीसन अभी भी पीठ की चोट से उबर रहे हैं. इसी कारण से वह इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. 


चार साल बाद हुई वापसी 


ईश सोढी न्यूजीलैंड की सफेद गेंद वाली टीमों के नियमित सदस्य रहे हैं लेकिन 2013 में अपना पहला टेस्ट खेलने के बावजूद वह केवल 17 टेस्ट ही खेल पाए हैं. नवंबर 2018 में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट खेला था. लेकिन अब पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड टीम में उनका नाम शामिल है. वहीं, ब्लेयर टिकनर और ग्लेन फिलिप्स को भी जगह मिली है. फिलिप्स ने अपना एकमात्र टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2020 में खेला था. 


कोच ने दिया ये बयान 


न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, 'मैं जानता हूं कि तीनों खिलाड़ी (सोढी , फिलिप्स, टिकनर) खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शामिल होने के लिए काफी उत्सुक हैं और इस सप्ताह लिंकन में प्री-टूर कैंप में वह शामिल होंगे. ईश अब लगभग एक दशक से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और हम उनके कौशल और अनुभव का समर्थन कर रहे हैं. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हो रही टेस्ट सीरीज को देखते हुए, हमें लगता है कि टीम में कलाई का स्पिनर महत्वपूर्ण होगा.'


ईश सोढ़ी के अलावा टीम में स्पिन विकल्प बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल हैं, जो 2021 में भारत के दौरे पर एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे. इसके अलावा टीम में ऑफ स्पिनर माइकल ब्रेसवेल भी हैं.


पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम : 


टिम साउदी (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स ,ईश सोढी ,ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग. 


(इनपुट: आईएएनएस)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं