अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) दो बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) भारत के लिए 77 टेस्ट मैच में अब तक 401 विकेट हासिल कर चुके हैं. चौथे टेस्ट मैच में भी अश्विन (R Ashwin) अगर अपनी अच्छी फॉर्म को दोहराने में कामयाब रहते हैं, तो भारत इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 3-1 से अपने नाम कर सकता है. 


अश्विन तोड़ सकते हैं ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) चौथे टेस्ट मैच में अगर 10 विकेट लेते हैं, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे. अश्विन अभी तक इस सीरीज में 24 विकेट ले चुके हैं और 10 विकेट से उनका यह आंकड़ा 34 तक पहुंच जाएगा, जिससे वह वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज एलफ्रेड वेलेंटाइन का 71 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 


1950 में एलफ्रेड वेलेंटाइन ने बनाया था रिकॉर्ड


इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड फिलहाल वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज एलफ्रेड वेलेंटाइन के नाम दर्ज है. एलफ्रेड वेलेंटाइन ने 1950 में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 33 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. 


अश्विन के पास जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका


इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में अगर 8 विकेट चटका देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 611 विकेट पूरे कर लेंगे और जहीर खान को पीछे छोड़ देंगे. जहीर खान के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 610 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. अश्विन अगर जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ देते हैं तो वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर आ जाएंगे.


अनिल कुंबले पहले नंबर पर


फिलहाल अश्विन अभी तक कुल 603 (401 टेस्ट, 150 वनडे और 52 T20I) इंटरनेशनल विकेट ले चुके हैं. भारत की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले (956) पहले नंबर पर हैं. कुंबले के बाद हरभजन सिंह (711) और कपिल देव (687) का नंबर आता है.