SA vs SL: ड्रॉप इन पिच गेंदबाजों के लिए 'वरदान', बल्लेबाज हुए फुस्स, मामूली टारगेट में साउथ अफ्रीका के छूटे पसीने
Advertisement
trendingNow12276827

SA vs SL: ड्रॉप इन पिच गेंदबाजों के लिए 'वरदान', बल्लेबाज हुए फुस्स, मामूली टारगेट में साउथ अफ्रीका के छूटे पसीने

SA vs SL: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ीं. इस मैच के बाद ड्रॉप इन पिच की तस्वीर साफ हो चुकी है. इस मैदान की ड्रॉप इन पिच गेंदबाजों के लिए वरदान साबित हुई है. मामूली स्कोर चेज करने के लिए साउथ अफ्रीका के पसीने छूट गए. 

 

SA Team (PTI)

SA vs SL: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ीं. इस मैच के बाद ड्रॉप इन पिच की तस्वीर साफ हो चुकी है. इस मैदान की पिच गेंदबाजों के लिए वरदान साबित हुई है. मुकाबला पूरी तरह गेंदबाजों के पक्ष में रहा. श्रीलंका ने टॉस जीतकर 78 रन का मामूली लक्ष्य साउथ अफ्रीका को दिया था. जिसे चेज करने के लिए अफ्रीकी टीम के पसीने छूट गए. हालांकि, अंत में साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से मैच अपने नाम कर जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है.

श्रीलंका ने पहले की बैटिंग

श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन यह टीम के पक्ष में साबित नहीं हुआ. ड्रॉप इन पिच पर साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी आग उगलती नजर आई, फिर चाहे बात स्पिन की हो या फिर पेसर्स की. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने 4 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. वहीं, केशव महाराज ने अपने पहले ही ओवर में फिरकी का कमाल दिखाया और 2 बैटर्स को आउट कर श्रीलंका की कमर तोड़ दी. श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक रन कुसल मेंडिस (19) ने बनाए. इसके अलावा कामिंदु मेंडिस (11) और एंजेलो मैथ्यूज (16) की पारियों की बदौलत टीम 77 के स्कोर तक पहुंच सकी. 

साउथ अफ्रीका के छूटे पसीने

20 ओवर में 78 रन का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के लिए बेहद मामूली नजर आ रहा था. लेकिन श्रीलंका के गेंदबाजों ने भी पिच का भरपूर फायदा उठाया. महज 10 के स्कोर पर टीम को पहला झटका रीजा हेंड्रिक्स के रूप में लगा. इसके बाद क्विंटन डि कॉक भी 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एडेन मारक्रम भी फुस्स साबित हुए. वहीं, ट्रेस्टन स्टब्स के लिए भी पिच आउट ऑफ सिलेबस थी. 4 विकेट खोने के बाद टीम पर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने फंदा कस लिया था. नुवन तुसारा और दसुन शनाका ने 1-1 विकेट झटका जबकि हसरंगा ने 2 बैटर्स को अपने जाल में फंसाया. 

हेनरिक क्लासेन ने मैच किया फिनिश

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टीम की लाज बचाई. उन्होंने शानदार अंदाज में मैच फिनिश किया. क्लासेन ने 22 गेंद में 1 चौका और 1 छक्का ठोक टीम को जीत दिलाई. साउथ अफ्रीका ने पहले ही मैच को जीतकर 2 प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. 

 

Trending news