T20 World Cup 2024: न विराट.. न जायसवाल, ओपनिंग में कौन कर सकता है कमाल? तैयार बैठा रोहित का 'बाजीगर'
Advertisement
trendingNow12276644

T20 World Cup 2024: न विराट.. न जायसवाल, ओपनिंग में कौन कर सकता है कमाल? तैयार बैठा रोहित का 'बाजीगर'

Team India Playing-XI: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 5 जून को अपना पहला मुकाबला खेलना है. लेकिन इससे पहले प्लेइंग-XI का पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. ओपनिंग जोड़ी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. लेकिन प्रैक्टिस मैच में जो देखने को मिला उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कप्तान रोहित शर्मा मेगा इवेंट में मास्टरस्ट्रोक खेलने की फिराक में हैं. 

 

Rohit Sharma

Rohit Sharma:  टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 5 जून को अपना पहला मुकाबला खेलना है. लेकिन इससे पहले प्लेइंग-XI का पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. ओपनिंग जोड़ी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. कभी रोहित-विराट के चर्चे देखने को मिलते हैं तो कभी रोहित-जायवसाल की जोड़ी के. लेकिन प्रैक्टिस मैच में जो देखने को मिला उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कप्तान रोहित शर्मा मेगा इवेंट में मास्टरस्ट्रोक खेलने की फिराक में हैं.

प्रैक्टिस मैच में खेला दांव

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को प्रैक्टिस मैच खेला और शानदार जीत दर्ज की. लेकिन इस मैच में ओपनिंग में न रोहित के साथ जायसवाल थे और न ही विराट कोहली. हिटमैन के साथ उतरे संजू सैमसन, भले ही सैमसन बड़ा स्कोर नहीं कर सके लेकिन यह किसी दांव से कम नहीं था. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों में सैमसन के स्थान पर ऋषभ पंत फर्स्ट च्वाइस होंगे. ऐसे में यह ऋषभ पंत यदि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरते हैं तो प्लेइंग-XI का कॉम्बिनेशन फिट बैठता है. 

प्रैक्टिस मैच में क्या था बैटिंग ऑर्डर? 

प्रैक्टिस मैच के दौरान रोहित और सैमसन ने ओपनिंग की. ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए और शानदार अर्धशतक ठोक दिया. चौथे नंबर पर सूर्या, फिर शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा. ऋषभ पंत इन दिनों गजब फॉर्म में हैं. आईपीएल में पंत विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते दिखे, इसके बाद प्रैक्टिस मैच में भी डंका बजाया. पंत ने 32 गेंद में 4 चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 53 रन की पारी खेली. यदि युवा बल्लेबाज को ओपनिंग करने का मौका मिलता है तो बैटिंग ऑर्डर में बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों का कॉम्बिनेशन भी फिट बैठता नजर आता है. 

रोहित-पंत के बाद कैसा होगा बैटिंग ऑर्डर? 

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद सिराज.

Trending news