T20 World Cup: IPL 2024 में फ्लॉप, 2 गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में ढहा दी लंका, एक ने लगाया विकेटों का चौका
Advertisement
trendingNow12276741

T20 World Cup: IPL 2024 में फ्लॉप, 2 गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में ढहा दी लंका, एक ने लगाया विकेटों का चौका

SA vs SL: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले कई खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 में फॉर्म के मुताबिक आंका जा रहा था. लेकिन साउथ अफ्रीका के दो स्टार गेंदबाजों ने ऐसे कयासों को झुठला दिया है. दोनों ही बॉलर्स आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में लंका ढहा दी है. 

 

Anrich Nortje and Keshav Maharaj

SA vs SL T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले कई खिलाड़ियों को आईपीएल 2024 में फॉर्म के मुताबिक आंका जा रहा था. लेकिन साउथ अफ्रीका के दो स्टार गेंदबाजों ने ऐसे कयासों को झुठला दिया है. हम बात कर रहे हैं केशव महाराज और एनरिक नॉर्खिया की, जो आईपीएल में किसी की नजरों पर भी नहीं चढ़े. लेकिन वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में इन दोनों गेंदबाजों ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया है. श्रीलंका के खिलाफ मैच में पॉवर प्ले में ही दोनों ने मिलकर विरोधी टीम की बल्लेबाजी तितर-बितर कर दी है. 

नॉर्खिया ने गुच्छों में लिए विकेट

आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे एनरिक नॉर्खिया के साथ बल्लेबाज खिलवाड़ करते नजर आ रहे थे. उन्होंने कुल 6 मैच खेले और महज 7 विकेट लेने में कामयाब हो सके. इस दौरान नॉर्खिया काफी महंगे भी साबित हुए. लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप में आक्रामक अंदाज में शुरुआत कर विरोधियों को चुनौती दे दी है. नॉर्खिया ने अपने पहले ही ओवर से श्रीलंका पर हावी दिखे. उन्होंने अपने 4 ओवर फेंके और हर ओवर में एक विकेट अपने नाम किया. 

केशव महाराज ने किया कमाल

केशव महाराज, वो खिलाड़ी जो आईपीएल 2024 में ज्यादातर मुकाबलों में बेंच पर बैठा नजर आया. उन्हें 2 ही मैच में खेलने का मौका मिला था और वह 2 ही विकेट लेने में कामयाब हो सके. लेकिन वर्ल्ड कप का आगाज महाराज ने शानदार अंदाज में किया. महाराज ने अपने पहले ओवर में लगातार दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इस ओवर के बाद श्रीलंका की टीम पत्तों की तरह बिखर गई. 

77 पर सिमटी श्रीलंका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. श्रीलंका की घातक गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम महज 77 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. टी20 वर्ल्ड कप में यह श्रीलंका का किसी भी टीम के खिलाफ सबसे कम स्कोर है. टीम के लिए यह शर्मनाक शुरुआत है.

Trending news