Ashwin Run Out Video: हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में दो दिन का खेल हो चुका है. पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिन तिकड़ी (अश्विन, अक्षर और जडेजा) के आगे 246 रन पर ढेर हो गए. इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट खोकर 421 रन बना लिए हैं. भारत ने इस मैच में 175 रन की लीड के साथ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दूसरे दिन अश्विन कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर रहे और 1 रन बनाकर रनआउट हो गए. उनका यह रनआउट चर्चा का विषय बन गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक ही छोर पर पहुंच गए अश्विन-जडेजा


दरअसल, भारत की बल्लेबाजी के 91वें ओवर के दौरान यह वाकया हुआ. अश्विन ने ओवर की तीसरी गेंद को कवर्स की तरफ पुश करके सिंगल लेने दौड़ पड़े. नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े रवींद्र जडेजा भी रन लेने के लिए आगे बढ़े, लेकिन अचानक उन्होंने अपना मन बदला और वापस लौटे गए. इतनी देर में अश्विन नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर पहुंच चुके थे. ऐसे में जब तक अश्विन वापस जाने का सोचते तब तक फील्डर ने गेंद को विकेटकीपर को थ्रो कर दिया और अश्विन रन आउट हो गए. आउट होने के बाद अश्विन का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



जडेजा-राहुल ने जड़े अर्धशतक 


भारत ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (नाबाद 81 रन) की और मध्यक्रम बल्लेबाज केएल राहुल (86 रन) की शानदार बल्लेबाजी से शुक्रवार (26 जनवरी) को पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक सात विकेट पर 421 रन बना लिए हैं. इस मैच में भारत ने 175 रन की बढ़त के साथ पकड़ भी मजबूत कर ली है. हालांकि, केएल राहुल शतक पूरा करने से 14 रन दूर रह गए. वह 86 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, जडेजा 81 रन बनाकर नाबाद लौटे. जडेजा ने 84 गेंद में अपना 20वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. तीसरे दिन जडेजा के साथ अक्षर पटेल बल्लेबाजी करने उतरेंगे. अक्षर 35 रन बनाकर नाबाद हैं.


पहले दिन गेंदबाजों ने किया कमाल


मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने दबदबा बनाते हुए इंग्लैंड को 246 रन पर ऑलआउट कर दिया. लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन-तीन विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला. जडेजा-अश्विन के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 70 रन बनाए और वह आखिरी बल्लेबाज के रूप में बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए.