क्या BCCI को तोड़नी पड़ेगी जिद? ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रहाणे की प्रचंड फॉर्म, लाचार हुए गेंदबाज
Advertisement
trendingNow12455310

क्या BCCI को तोड़नी पड़ेगी जिद? ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रहाणे की प्रचंड फॉर्म, लाचार हुए गेंदबाज

WTC: टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में दबदबा बरकरार है. भारतीय टीम ने घर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से शानदार जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी घरेलू सीरीज में रोहित एंड कंपनी जीत की दावेदार नजर आ रही है. लेकिन असली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी, जहां अनुभवी प्लेयर्स भी पापड़ बेलते नजर आते हैं. 

 

Ajinkya Rahane

Border Gavasksar Trophy: टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में दबदबा बरकरार है. भारतीय टीम ने घर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से शानदार जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी घरेलू सीरीज में रोहित एंड कंपनी जीत की दावेदार नजर आ रही है. लेकिन असली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी, जहां अनुभवी प्लेयर्स भी पापड़ बेलते नजर आते हैं. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बीसीसीआई ने पिछले कई महीनों से इग्नोर किया है. लेकिन रहाणे की फॉर्म देखकर सवाल उठता है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले क्या बीसीसीआई को अपनी जिद तोड़नी पड़ जाएगी. 

युवा प्लेयर्स को मिल रहे मौके

भारतीय टीम में लगातार युवा खिलाड़ियों को मौके मिल रहे हैं. बल्लेबाजों में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश की है. लेकिन विदेशी पिचों पर टैलेंट के साथ अनुभव का भी बहुमूल्य योगदान रहता है. हालांकि, भारतीय टीम दो बार ऑस्ट्रेलिया को घर में धूल चटाने में कामयाब हुई, उस दौरान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा टीम का हिस्सा रहे. लेकिन युवा प्लेयर्स के साथ इस बार ब्लू आर्मी क्या ऑस्ट्रेलिया में झंडा गाड़ने में कामयाब होगी, ये सबसे बड़ा सवाल है? 

ये भी पढ़ें.. Video: मार्टिन गप्टिल के बुलेट सिक्स से हिला कमेंट्री बॉक्स, हरभजन सिंह भी हक्के-बक्के, वीडियो वायरल

कब होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज नवंबर में होगा. इससे पहले अक्टूबर में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले स्टार अजिंक्य रहाणे ने ईरानी कप में बल्ले की धमक दिखा दी है. उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहले ही दिन 197 गेंद में 86 रन ठोक दिए. उम्मीद है कि दूसरे दिन रहाणे अपनी शानदार पारी को शतक में तब्दील करेंगे. इससे पहले भी रहाणे बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं. 

सरफराज-अय्यर ने भी ठोकी फिफ्टी

दलीप ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. उनका ईरानी कप में रहाणे की कप्तानी वाली टीम में चयन हुआ. अय्यर ने 57 रन की पारी खेली. इसके बाद रहाणे का साथ सरफराज खान दे रहे हैं. दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे के साथ सरफराज 54 रन पर नाबाद हैं. 

Trending news