Ravichandran Ashwin International Retirement : भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के सवाल पर रिएक्ट किया है. अश्विन हाल में भारत में ही खेले गए वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) में केवल एक ही मैच खेले थे. उन्होंने कहा है कि जिस दिन उन्हें लगेगा कि अब खेल खत्म हो चुका है, उसी दिन वह तुरंत संन्यास ले लेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अश्विन कब लेंगे संन्यास?,


क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में पूछे जाने पर अश्विन ने कहा कि जिस दिन वह खेलने के लिए खुद को प्रेरित नहीं कर पाएंगे, उसी दिन इस खेल को अलविदा कह देंगे. पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ के साथ अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘जिस दिन मुझे लगेगा कि मैं खेलने के लिए खुद को प्रेरित नहीं कर पा रहा, जिस दिन मुझे सुबह उठकर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने को लेकर खीझ पैदा होगी, उसी दिन मैं समझ जाऊंगा कि अब खेल खत्म हो चुका है. मैं तुरंत ही संन्यास ले लूंगा और सभी का आभार व्यक्त करके जिंदगी के अगले अध्याय की राह पकड़ लूंगा.’ 


रोहित-हार्दिक कप्तानी मामले पर किया रिएक्ट


भारत के चोटी के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का मानना है कि अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आईपीएल के अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया जाता है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी शिष्टता के साथ इसे स्वीकार कर लेंगे. अश्विन ने कहा कि भारतीय कप्तान रोहित में अहं भाव ज्यादा नहीं है. हार्दिक दो सीजन तक गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की कप्तानी करने के बाद हाल में फिर से मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं.


रोहित खुद सौंप देंगे हार्दिक को कप्तानी


हार्दिक पांड्या ने साल 2015 में मुंबई की टीम की तरफ से ही आईपीएल डेब्यू किया था. वह 2022 में गुजरात टाइटंस से जुड़े थे और उन्होंने पहले सीजन में ही इस टीम को आईपीएल चैंपियन बनाया था. रोहित अभी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हैं लेकिन हार्दिक के टीम से जुड़ने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इस भारतीय ऑलराउंडर को कमान सौंपी जा सकती है. अश्विन ने कहा, ‘रोहित में ज्यादा अहंकार नहीं है. वह एक शानदार इंसान और बहुत अच्छे कप्तान हैं. (यदि हार्दिक को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया जाता है तो) वह इसे पूरी शिष्टता के साथ स्वीकार कर लेंगे.’ (एजेंसी से इनपुट)