Rishabh Pant Video: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय बाद धमाकेदार वापसी की. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में चोटिल होने के बाद पंत पहली बार इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलने उतरे. उन्होंने इसी साल आईपीएल से वापसी की थी और फिर टी20 वर्ल्ड कप में भारत टीम का हिस्सा बने. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने टूर्नामेंट को जीता था. पंत को इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे में खेलने का मौका मिला. अब अपने फेवरेट फॉर्मेट में वापस लौटते ही वह छा गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत ने ठोका करियर का छठा शतक


पंत ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 52 बॉल पर 39 रन बनाए थे. उसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में शतक ठोक दिया. इस बार पंत ने 128 बॉल पर 109 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 4 छक्के लगाए. पंत ने अपने करियर का छठा टेस्ट शतक लगाया. उन्होंने मैदान के चारों ओर जमकर शॉट लगाए और बांग्लादेशी गेंदबाजों को खूब परेशान किया. बल्लेबाजी के दौरान पंत ने कुछ ऐसा किया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.


बांग्लादेश के कप्तान ने मानी पंत की बात


बांग्लादेश की हालत इतनी खरबा थी कि पंत को बल्लेबाजी के दौरान उसकी फील्डिंग सजानी पड़ गई. दरअसल, एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंत ने बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो से लेग साइड की तरफ खिलाड़ी को रखने के लिए कहा. उन्होंने शांतो की ओर इशारा करते हुए कहा, "अरे इधर आएगा एक. इधर कम फील्डर है.'' बांग्लादेश के कप्तान ने वास्तव में उस सुझाव के बाद मिडविकेट में एक फील्डर लगा दिया.


 



 


ये भी पढ़ें: IND vs BAN: ऋषभ पंत का 'सुपर कमबैक', शतक जड़कर मचाया तहलका, कर ली धोनी के महारिकॉर्ड की बराबरी


पंत ने दिलाई धोनी की याद


दिलचस्प बात यह है कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी कुछ ऐसा ही किया था. धोनी ने सब्बीर रहमान से एक फील्डर को हटाने के लिए कहा था. तब भी यह सुझाव स्वीकार कर लिया गया था.


ये भी पढ़ें: 'प्रिंस' ने बल्ले से उगली आग, उधेड़ दिए बांग्लादेशी गेंदबाज, चेन्नई में की रनों की आतिशबाजी


भारत ने दिया 515 रन का टारगेट


पंत और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 287 रन बनाए. इस तरह उसने बांग्लादेश को 515 रन का टारगेट दिया. शुभमन ने नाबाद 119 रन बनाए. विराट कोहली 17, यशस्वी जायसवाल 10 और रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए. केएल राहुल 22 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में 376 और बांग्लादेश ने 149 रन बनाए थे.