Indian Cricket Team: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा. यह मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होगा. भारत ने सीरीज का पहला मैच चेन्नई में 280 रन से जीता था. दूसरी ओर, 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में ईरानी कप खेला जाएगा. इसमें रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई का सामना शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) की टीम से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले टेस्ट में सरफराज को नहीं मिला था मौका


बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए सरफराज खान को ईरानी कप के लिए रिलीज किया जा सकता है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि सरफराज को रोहित शर्मा की टीम से फिलहाल बाहर किया जा सकता है. उन्हें चेन्नई टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था. सरफराज की जगह केएल राहुल प्लेइंग-11 में चुने गए थे. वह दोनों पारियों में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे थे.


ये भी पढ़ें: Shocking: 1 नहीं, इन 5 स्टार की IPL में बदलेंगी टीमें! रोहित शर्मा-केएल राहुल सहित लिस्ट में ये दिग्गज


कानपुर से जाना होगा लखनऊ


द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर चाहते हैं कि सरफराज को ईरानी कप के लिए रिलीज कर दिया जाए. उन्हें बस किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर ही रोका जाएगा. किसी भी स्थिति में लखनऊ से कानपुर पहुंचने में कम से कम एक घंटा लगेगा. ऐसे में सरफराज कानपुर टेस्ट शुरू होने के बाद भी लखनऊ जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें: ​कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी श्रेयस अय्यर की छुट्टी? कप्तानी की रेस में सूर्यकुमार यादव सहित ये 3 खिलाड़ी


रहाणे की कप्तानी में खेलेंगे सरफराज


अजिंक्य रहाणे लखनऊ में ईरानी कप के मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं. सरफराज अगर टीम से जुड़ते हैं तो रहाणे की कप्तानी में ही खेलेंगे.  इस मैच से भारत के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी करेंगे. वह चोटिल होने के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे हैं. श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और तनुष कोटियन सहित सभी शीर्ष खिलाड़ी मुंबई के लिए खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर शिवम दुबे इस मैच से दूर रह सकते हैं. दोनों को 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए ग्वालियर जाना होगा.