Shocking: 1 नहीं, इन 5 स्टार की IPL में बदलेंगी टीमें! रोहित शर्मा-केएल राहुल सहित लिस्ट में ये दिग्गज
Advertisement
trendingNow12444261

Shocking: 1 नहीं, इन 5 स्टार की IPL में बदलेंगी टीमें! रोहित शर्मा-केएल राहुल सहित लिस्ट में ये दिग्गज

IPL 2025 Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन के लिए अभी नियम जारी नहीं किए हैं. उसने रिटेंशन को लेकर भी कोई निर्देश नहीं दिए हैं. इसके बावजूद कई टीमों को लेकर रिपोर्ट्स सामने आई हैं.

Shocking: 1 नहीं, इन 5 स्टार की IPL में बदलेंगी टीमें! रोहित शर्मा-केएल राहुल सहित लिस्ट में ये दिग्गज

IPL 2025 Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन के लिए अभी नियम जारी नहीं किए हैं. उसने रिटेंशन को लेकर भी कोई निर्देश नहीं दिए हैं. इसके बावजूद कई टीमों को लेकर रिपोर्ट्स सामने आई हैं. कुछ फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन को लेकर अपना मन बना लिया है तो कुछ अभी तक सोच रहे हैं. बीसीसीआई के अधिकतम 6 खिलाड़ियों को राइट टू मैच सहित अपने मौजूदा स्क्वाड से रखने की अनुमति देने की उम्मीद नहीं है, लेकिन कुछ टीमें 8 खिलाड़ियों तक रखने की उम्मीद कर रहे हैं.

हम आपको यहां उन 5 स्टार खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो दूसरी टीमों में जा सकते हैं. इन खिलाड़ियों के बारे में कई मीडिया रिपोर्ट्स में चर्चा हुई है.

रोहित शर्मा: इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम रोहित शर्मा का है. रोहित के साथ मुंबई इंडियंस में पिछले सीजन में जो हुआ था, उसे देखते हुए यह सुपरस्टार टीम से अलग हो सकता है. अब हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं. यह काफी संभावना है कि रोहित आईपीएल 2025 सीजन में एक नई टीम के लिए खेलें. हालांकि, इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं आई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रोहित टीम के साथ बने रहेंगे तो कुछ में दावा किया जा रहा कि वह फ्रेंचाइजी को छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी श्रेयस अय्यर की छुट्टी? कप्तानी की रेस में सूर्यकुमार यादव सहित ये 3 खिलाड़ी

केएल राहुल: यह कोई रहस्य नहीं है कि लखनऊ सुपर किंग्स की टीम एक नया कप्तान चाह रही है. केएल राहुल के खेलने के तरीके और कप्तानी पर सवाल उठ चुके हैं. यह बल्लेबाज अब भारतीय टी20 टीम का भी सदस्य नहीं है. ऐसी खबरें आई हैं कि राहुल अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलना चाहते हैं. अगर ऐसा हुआ तो लखनऊ को नया कप्तान ढूंढना होगा.

फाफ डुप्लेसिस: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पिछले सीज़न में सबसे अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. वह 40 साल के हो चुके हैं और टी20 में अब पहले की तरह उनमें निरंतरता नहीं है. वह कुछ ही मैचों में अच्छा खेल पा रहे हैं. ऐसे में उन्हें आरसीबी अपनी टीम से बाहर कर सकती है. उनके स्थान पर फ्रेंचाइजी नए कप्तान का सेलेक्शन कर सकता है. इस लिस्ट में सबसे आगे केएल राहुल का नाम है.

ये भी पढ़ें: ​Analysis: धोनी, गिलक्रिस्ट या ऋषभ पंत...34 टेस्ट मैच के बाद कौन आगे? आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

वेंकटेश अय्यर: आईपीएल जीतने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के पास नीलामी से पहले अपने पांच या छह सदस्य खिलाड़ियों को चुनना सबसे मुश्किल काम है. सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, मिचेल स्टार्क, श्रेयस अय्यर और फिल सॉल्ट फ्रेंचाइजी के लिए विकल्प हो सकते हैं. ऐसे में वेंकटेश अय्यर टीम से बाहर हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और रोहित शर्मा का 'गोल्डन टाइम' खत्म? कपिल देव के इस बयान ने मचाई सनसनी

ग्लैन मैक्सवेल: आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी के लिए खराब प्रदर्शन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल भी टीम से अलग हो सकते हैं. फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर 14.25 करोड़ रुपये खर्च किया था. अब टीम उसे किसी अन्य खिलाड़ी पर खर्च करना चाहेगी. मैक्सवेल अगले साल किसी नई टीम में खेलते नजर आ सकते हैं.

Trending news