मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 12 से 16 फरवरी तक नागपुर में होने वाले ईरानी ट्रॉफी के लिए गुरुवार को शेष भारत एकादश टीम की घोषणा कर दी. अजिंक्य रहाणे को इस टीम का कप्तान बनाय गया है. ईरानी ट्रॉफी में शेष भारत को रणजी ट्रॉफी चैम्पियन विदर्भ से खेलना है. विदर्भ ने गुरुवार को ही सौराष्ट्र को हराकर रणजी ट्रॉफी में अपना खिताब बरकरार रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई की ऑल इंडिया सीनियर चयन समिति ने शेष भारत टीम की घोषणा की. टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी. उनके अलावा रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले धर्मेद्रसिंह जडेजा को भी टीम में शामिल किया गया है. 


केएल राहुल भी बने कप्तान
अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शेष भारत टीम का ऐलान करने के अलावा इंग्लैंड लायंस के साथ होने वाले दूसरे चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए इंडिया-ए की टीम की भी घोषणा की है. अनाधिकारिक टेस्ट मैच के लिए लोकेश राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और वरुण एरॉन को भी मौका दिया गया है. 


ईरानी ट्रॉफी में हर रणजी विजेता का मुकाबला शेष भारत की टीम से होता है. विदर्भ ने गुरुवार को ही रणजी ट्रॉफी 2018-19 के फाइनल में सौराष्ट्र को 78 रन से मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया. इसमें आदित्य सरवाटे के छह विकेटों का अहम योगदान रहा.  विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के पांचवें दिन सौराष्ट्र की टीम 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 रनों पर ही सिमट गई. 



सौराष्ट्र ने बुधवार को लक्ष्य का पीछा करते हुए 55 रन पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे और पांचवें दिन भी उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. सरवाटे को दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहली पारी में भी 98 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे. उन्होंने दोनों पारियों में चेतेश्वर पुजारा जैसे अहम बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई.


शेष भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), कृष्णपा गौतम, धर्मेद्रसिंह जडेजा, राहुल चहर, अंकित राजपूत, तनवीर उल हक, रोनित मोरे, संदीप वॉरियर, रिंकू सिंह, स्नेल पटेल. 


इंडिया-ए : लोकेश राहुल (कप्तान), एआर ईश्वरण, प्रियांक पांचाल, अंकित बवाने, करुण नायर, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, जलज सक्सेना, मयंक मारकंडे, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, वरुण एरॉन.  


(इनपुट आईएएनएस)