रंग लाई मेहनत... काम आई दादी की प्रार्थना, भारतीय मूल के रविंद्र ने भारत को भारत में ही दिया जख्म
Advertisement
trendingNow12477788

रंग लाई मेहनत... काम आई दादी की प्रार्थना, भारतीय मूल के रविंद्र ने भारत को भारत में ही दिया जख्म

न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में अगर शानदार प्रदर्शन कर रही है तो उसके पीछे रचिन रविंद्र का बहुत बड़ा हाथ है. वहीं, रचिन रविंद्र के साथ उनकी दादी की दुआएं हैं, जो बेंगलुरु में रहती हैं. बता दें कि रचिन रविंद्र मूल रूप से एक भारतीय है. रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट थे और बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे.

रंग लाई मेहनत... काम आई दादी की प्रार्थना, भारतीय मूल के रविंद्र ने भारत को भारत में ही दिया जख्म

न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा रहे हैं. लंबे समय से ये बल्लेबाज लगातार सुर्खियों में है. रचिन रविंद्र ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 125 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली है. रचिन रविंद्र ने इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के जमाए. रचिन रविंद्र की इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अभी तक 299 रन की बढ़त बना ली है.

काम आई दादी की प्रार्थना

न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में अगर शानदार प्रदर्शन कर रही है तो उसके पीछे रचिन रविंद्र का बहुत बड़ा हाथ है. वहीं, रचिन रविंद्र के साथ उनकी दादी की दुआएं हैं, जो बेंगलुरु में रहती हैं. बता दें कि रचिन रविंद्र मूल रूप से एक भारतीय है. रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट थे और बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. रचिन रविंद्र के दादा और दादी आज भी बेंगलुरु में रहते हैं.

fallback

भारतीय मूल के रविंद्र ने भारत को भारत में ही दिया जख्म

बता दें कि रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति इसके बाद न्यूजीलैंड में सेटल हो गए. रचिन रविंद्र का जन्म वेलिंगटन में हुआ और उन्होंने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रचिन रविंद्र के पापा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के फैन थे और उन्होंने दोनों का नाम मिला कर अपने बेटे का नाम रचिन रविंद्र रखा था.

बेंगलुरु में रहते हैं दादा और दादी 

2023 वर्ल्ड कप के दौरान रचिन रविंद्र दादा और दादी से मिलने बेंगलुरु आए थे. तब पोते रचिन रविंद्र से मिलकर दादा और दादी का दिल पसीज गया था. रचिन रविंद्र की दादी पूर्णिमा ने उस वक्त अपने पोते की कामयाबी के लिए भगवान से प्रार्थना भी की थी. दादा और दादी की दुआओं का असर है कि रचिन रविंद्र ने अभी तक अपने शुरुआती इंटरनेशनल मैचों में ही बेशुमार कामयाबी का स्वाद चख लिया है.

fallback

रचिन रविंद्र​ के रिकॉर्ड्स 

रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए 10 टेस्ट, 25 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 776, 820 और 231 रन बनाए हैं. रचिन रविंद्र लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और उनके नाम टेस्ट में 10, वनडे में 18 और टी20 इंटरनेशनल में 13 विकेट दर्ज हैं.

Trending news