हैमिल्टन: अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (नाबाद 109) के शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने बुधवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 347 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन और कमजोर फील्डिंग की कीमत भारत को हार के रूप में चुकानी पड़ी. न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. 27 अतिरिक्त रन दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेजबान टीम के लिए टेलर ने 84 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्के लगाए. उनके अलावा हेनरी निकोलस ने 78, कप्तान टॉम लॉथम ने 69 और मार्टिन पुप्टिल ने 32 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने दो और शार्दूल ठाकुर तथा मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट हासिल किया. 


मैच के बाद कोहली ने न्यूजीलैंड टीम की खूब प्रशंसा की. कोहली ने कहा, "हमने सोचा था कि 348 अच्छा टार्गेट है, खास करके जिस तरह से हमें शुरुआत में गेंदबाजी में मदद मिली थी. मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लॉथम ने हमसे जीत छीन ली. रॉस टेलर और टॉम को मिडिल ओवर में हमारे बल्लेबाज नहीं रोक सके. हमने अच्छी फील्डिंग, एक ही अवसर गंवाया. हमें सुधार करना होगा." 


कोहली ने कहा, "मुझे यह स्वीकारने में गुरेज नहीं कि न्यूजीलैंड ने हमसे बेहतर खेल दिखाया. वो जीत के हकदार थे. पृथ्वी शॉ और मयंग अग्रवाल ने हमें अच्छी शुरुआत दी, उम्मीद है कि आगे भी उनका प्रदर्शन इसी तरह का जारी रहेगा. श्रेयस का शतक शानदार रहा और केएल राहुल की पारी भी लाजवाब थी."