Virat eye on Sachin's big record: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान से टक्कर होगी. मैच दोपहर 2 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा. टीम इंडिया पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर यहां पहुंची है तो वहीं, अफगानिस्तान को पहले मुकाबले में बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. वह इस कीर्तिमान को नाम करने से महज कुछ रन दूर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट बनाएंगे महारिकॉर्ड!


टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली पर इस मुकाबले में सभी की नजरें रहने वाली हैं. बता दें कि विराट कोहली का दिल्ली होम ग्राउंड है. ऐसे में वह चाहेंगे कि होम ग्राउंड पर एक बड़ी पारी खेलें. इसके साथ ही विराट के पास सचिन तेंदुलकर के एक महारिकॉर्ड को तोड़कर नंबर-1 बनने का शानदार मौका है. कोहली इस रिकॉर्ड से ज्यादा पीछे नहीं हैं. आइए आपको बताते हैं सचिन का कौन सा रिकॉर्ड कोहली आज तोड़ सकते हैं.


सचिन के नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड


दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा ODI रन बनाने वाले बल्लेबाज का नाम सचिन तेंदुलकर है. सचिन ने इस मैदान पर 8 ODI मैच खेले हैं और इनमें इनके बल्ले से 300 रन निकले हैं. विराट के पास अपने होम ग्राउंड में ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है. कोहली ने अब तक इस मैदान पर 7 ODI मैचों में 222 रन बनाए हैं. वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से 79 रन दूर हैं. ऐसे में आज अगर उनका बल्ला चलता है तो जाहिर सी बात है कि वह सचिन का ये रिकॉर्ड चकनाचूर कर देंगे.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी मैच विनिंग पारी


बात करें विराट कोहली की तो इस समय वह घातक फॉर्म में हैं. टीम के पहले वर्ल्ड कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने मुश्किल परिस्थितियों से टीम को बाहर निकालकर जीत तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. कोहली ने इस मैच में केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की, जिसके दम पर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप का जीत से आगाज किया. हालांकि, कोहली शतक लगाने से कुछ रन पहले ही कैच आउट हो गए थे. कोहली ने 85 रन बनाए.