मैड्रिड: लुईस सुआरेज के दो गोल के दम पर स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना (Barcelona) ने रियल मैड्रिड को हराकर लगातार छठे साल कोपा डेल रे (Copa del Rey) फाइनल में प्रवेश कर लिया. बार्सिलोना ने अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी को 3-0 से हराया. चार बार की चैंपियन बार्सिलोना के लिए लुईस सुआरेज (Suarez, Messi) के अलावा रियल मैड्रिड (Real Madrid) के राफाइल वारेन ने एक आत्मघाती गोल किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बार्सिलोना और रियल मैड्रिड (Real Madrid) ने सेमीफाइनल के पहले लेग में 1-1 का ड्रॉ खेला था. दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का दूसरा लेग यहां सैंटियागो बर्नबेयू में करीब 80,000 दर्शकों के सामने खेला गया. इस मुकाबले का पहला हाफ गोल रहित रहा.  

मुकाबले के दूसरे हाफ के शुरू होने के पांच मिनट बाद ही उसमाने डेम्बेल ने सुआरेज को पास दिया, जिन्होंने रियल मैड्रिड के गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर दिया. इस तरह बार्सिलोना ने मैच में 1-0 की बढ़त ले ली. 

इसके कुछ देर बाद रियल मैड्रिड के राफाइल वारेन (69वें मिनट) ने अपने ही गोलपोस्ट में गेंद डालकर बार्सिलोना को 2-0 की बढ़त दिला दी. वारेन के आत्मघाती गोल के बाद सुआरेज ने 73वें मिनट में पेनल्टी को गोल में तब्दील कर बार्सिलोना को 3-0 की आसान जीत दिला दी. 

फाइनल में बार्सिलोना का सामना 25 मई को रियल बेतिस और वैलेंसिया के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होगा. बार्सिलोना लगातार पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने का प्रयास कर रही है. उसने कुल मिलाकर 30 बार यह प्रतियोगिता जीती है. 

(इनपुट: आईएएनएस)