Chennai Super Kings: आईपीएल 2023 की चैंपियन टीम आज(28 मई) को सबके सामने होगी. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह महामुकाबला खेला जाना है. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूदा जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. लेकिन इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक डराने वाली खबर सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CSK टीम को डरा देंगे ये आंकड़े!


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला इतना आसान नहीं रहने वाला है. चेन्नई सुपर किंग्स का गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है. दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में चार बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें गुजरात ने 3 और चेन्नई सिर्फ एक ही मैच जीत पाने में कामयाब हुई है. इतना ही नहीं आईपीएल 2023 में दोनों टीमों के बीच हुआ लीग स्टेज मैच भी गुजरात टाइटंस ने जीता था. खास बात यह थी कि वह मैच भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेल गया था.


प्लेऑफ में जीती थी चेन्नई


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस को रौंदकर फाइनल में जगह बना पाई थी, लेकिन वह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हुआ था. गुजरात टाइटंस की टीम का अपने घरेलू मैदान पर शानदार रिकॉर्ड रहा है. एलिमिनेटर मैच में भी गुजरात ने मुंबई इंडियंस को 62 रनों से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स टीम गुजरात को हल्के में लेने की गलती भारी पड़ सकती है. 


CSK के फाइनल मैच में आंकड़े


चेन्नई सुपर की टीम का यह आईपीएल इतिहास का 10वां फाइनल मैच होगा. चेन्नई की टीम ने इससे पहले 9 बार आईपीएल का मैच खेला है, जिसमें टीम 4 बार खिताब अपने नाम कर पाई है. चेन्नई की टीम इस मैच को जीतकर मुंबई इंडियंस के 5 बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वहीं, दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में पहुंची है और टीम के पास 2022 तरह ही ट्रॉफी जीतने का मौका है.