Chris Gayle Reveals the truth: इस साल आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है. आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करने नजर नहीं आएंगे. इस बार भी आरसीबी की टीम आईपीएल इतिहास में एक भी ट्रॉफी न जीत पाने का सूखा खत्म करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. हालांकि, इससे पहले टीम का लंबे समय तक हिस्सा रहे एक क्रिकेटर ने अभी तक आईपीएल ट्रॉफी न जीत पाने का बड़ा सच सबके सामने ला दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिग्गज ने खोला आरसीबी का बड़ा राज


आरसीबी के लिए सात सालों तक खेलने वाले यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज ने बड़ा खुलासा कर दिया है. उन्होंने यह बताया कि टीम अभी तक आईपीएल ट्रॉफी क्यों नहीं जीत पाई है. गेल ने जियो सिनेमा पर एक प्रोग्राम के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि टीम में सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही फोकस रहता था. यही कारण है कि टीम ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही. बाकी खिलाड़ी अपने आप को टीम का हिस्सा ही नहीं मानते थे. 



ट्रॉफी न जीतने का सबसे बड़ा कारण 


क्रिस गेल ने बताया कि टीम के बाकी खिलाड़ी अपने को टीम का हिस्सा नहीं समझते थे. टीम का फोकस सिर्फ तीन खिलाड़ियों पर ही रहता था. मैं, विराट और एबी. ऐसा लगता था, जैसे हम तीन खिलाड़ियों पर ही टीम को मैच जिताने की जिम्मेदारी थी. कई खिलाड़ी मानसिक रूप से अपने को टीम का हिस्सा नहीं मानते थे. यही कारण है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कभी आईपीएल ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई. 


अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से टीम को जिताए कई मैच 


रॉयल चैलेंजर्स  बैंगलोर की टीम ने क्रिस गेल को चौथे आईपीएल सीजन में अपनी टीम से जोड़ा था. क्रिस गेल आरसीबी के लिए 2011 से 2017 तक खेले. इस दौरान उन्होंने कई मुकाबलों में टीम को एकतरफा अंदाज में जीत दिलाई थी. 2016 में टीम फाइनल तक भी पहुंची थी, लेकिन वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे