जोहानिसबर्ग: एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने 15 अक्टूबर की शाम चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. चैंपियन 'येलो आर्मी' (Yellow Army) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 3 खिलाड़ी शामिल हैं जिनके योगदान से सीएसके ने ये कामयाबी हासिल की.



डुप्लेसी-ताहिर को किया नजरअंदाज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के आईपीएल 2021 (IPL 2021) का खिताब जीतने पर शुरूआती सोशल मीडिया पोस्ट में लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi ) को मुबारकबाद दी लेकिन स्टार ओपनर फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) और लेग स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) को छोड़ दिया जिसकी वजह से इस बोर्ड की काफी आलोचना हुई और बाद में यह पोस्ट हटा कर दूसरी पोस्ट लगा दी.


यह भी पढ़ें- बैचलर हैं पर सिंगल नहीं, इन हसीन गर्लफ्रेंड्स के इश्क में गिरफ्तार हैं भारतीय क्रिकेटर्स


CSA को पड़ी लताड़


दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड की आलोचना करने वालों में महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी शामिल हैं. सीएसए ने बाद में एक नया पोस्ट करके चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलने वाले सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को बधाई दी. फॉफ डुप्लेसी ने शुक्रवार की रात दुबई में सीएसके को चौथी बार खिताब जीतने में अहम योगदान दिया.


 



 



 


T20 WC में नहीं खेलेंगे डुप्लेसी


डुप्लेसी और सीएसए के रिश्ते खराब हो गए थे जब टी20 लीग खेलने और राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन बनाने के बोर्ड के फरमान को उन्होंने मानने से इनकार कर दिया. बोर्ड ने उन्हें और ताहिर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जबकि दोनों सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे.