WTC Final, India vs Australia Playing 11: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) 7 जून से लंदन में खेलने उतरेगी. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (CA) ने अपने संभावितों का ऐलान पहले ही कर दिया है. एक ऐसे खिलाड़ी को इस स्क्वॉड में मौका दिया गया है, जिसका बल्ला फिलहाल आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में जमकर बोल रहा है. उम्मीद है कि प्लेइंग-11 में उनकी जगह बन जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7 जून से लंदन में है मैच


लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज भी खेली जाएगी. सीए ने डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज सीरीज के लिए संभावितों का ऐलान कर दिया है. स्क्वॉड में ट्रेविस हेड और अनुभवी डेविड वॉर्नर (David Warner) को भी मौका दिया गया है. वॉर्नर फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.  


टूटेगी ओपनिंग जोड़ी?


अब सवाल उठता है कि क्या ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी टूटेगी, क्योंकि ट्रेविस हेड ने उस्मान ख्वाजा के साथ भारत के खिलाफ हाल में खेली गई टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज किया था. हालांकि ये जोड़ी इतनी कारगर साबित नहीं हुई. डेविड वॉर्नर ने उस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में ओपनिंग की थी और 3 पारियों में कुल 26 रन ही बना पाए. 


वॉर्नर ने जड़ा है तिहरा शतक


डेविड वॉर्नर के पास 103 टेस्ट मैचों का अनुभव है जबकि ट्रेविस हेड ने अभी तक केवल 36 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, वॉर्नर के पास ओपनिंग का भी अच्छा-खासा अनुभव है. वॉर्नर ने 103 टेस्ट मैचों में 8158 रन बनाए हैं, जिसमें तिहरा शतक भी शामिल है. वनडे में 142 मैचों में 6030 और टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 99 मैचों में 2894 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वॉर्नर के नाम 10637 रन दर्ज हैं.


प्लेइंग-11 में मिलेगी जगह!


अब सभी के मन में ये सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर वॉर्नर की प्लेइंग-11 में जगह बनेगी तो वह किस स्पॉट पर खेलेंगे. दरअसल, ट्रेविस हेड को उनकी गैर-मौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वॉर्नर को सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं थे. अगर वॉर्नर टीम में आए तो वह जरूर ओपनिंग ही करेंगे. वहीं, हेड के पास ओपनिंग का कोई खास अनुभव नहीं है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड अनुभव को तरजीह दे सकता है.  


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|