CSK vs LSG, IPL 2022​: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में इस IPL सीजन के लिए क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड से भी खतरनाक बल्लेबाज ने एंट्री मारी है. लखनऊ सुपर जायंट्स के एक बल्लेबाज ने गुरुवार को खेले गए आईपीएल मैच में अकेले ही अपने तूफान में चेन्नई सुपर किंग्स टीम को उड़ा दिया. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 210 रन बनाने के बावजूद ये मैच हार गई और लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने एक बल्लेबाज की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 19.3 ओवर में ही 211 रन बनाकर 6 विकेट से मैच जीत लिया. लखनऊ सुपर जायंट्स के एक बल्लेबाज ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा की टीम से अकेले ही जीत छीन ली है. 'मैन ऑफ द मैच' एविन लेविस ने महज 23 गेंद में नाबाद 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स को बड़े स्कोर वाले मैच में 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दिला दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ की टीम में आया गेल से भी खतरनाक बल्लेबाज


चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 210 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद लचर गेंदबाजी के कारण मैच हार गई. लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज एविन लेविस ने 23 गेंदों में ऐसी तबाही मचाई कि चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे में मायूसी छा गई. एविन लेविस लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 19.3 ओवर तक मैच खत्म करके चलते बने. एविन लेविस ने 23 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को टूर्नामेंट की पहली जीत दिला दी. 


ये था मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट


कप्तान रविंद्र जडेजा और पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने शिवम दुबे से 19वें ओवर कराने का फैसला किया. शिवम दुबे को इस ओवर में कुल 2 छक्के और 2 चौके सहित कुल 25 रन पड़ गए. एविन लेविस और आयुष बदोनी ने जमकर रन बरसाए और मैच का रुख ही पलट दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए महज 9 रन की जरूरत थी. आयुष बदोनी ने मुकेश चौधरी को छक्का उड़ाते हुए आसानी से बना दिए. एविन लेविस और क्विंटन डि कॉक के अर्धशतक से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. डिकॉक ने कप्तान लोकेश राहुल (40) के साथ पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, जिसके बाद लुईस ने आयुष बडोनी (नौ गेंद में नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 2.1 ओवर में 40 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया.


एविन लेविस ने दिखाए तेवर


एविन लेविस ने आते ही तेवर दिखाए. एविन लेविस ने तुषार देशपांडे पर दो चौके और एक छक्का जड़कर रन गति में इजाफा किया. लखनऊ सुपर जाइंट्स को अंतिम दो ओवर में 34 रन की जरूरत थी. गेंदबाजी के लिए दुबे उतरे और बडोनी ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. एविन लेविस ने भी ओवर की अंतिम तीन गेंद पर दो चौके और छक्के जड़कर 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इस ओवर में 25 रन बने. अंतिम ओवर में सुपर जायंट्स को सिर्फ नौ रन की जरूरत थी. बडोनी ने चौधरी पर छक्का और फिर एक रन के साथ टीम को जीत दिलाई.