MI vs RR Preview: लगातार तीन मैच जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ आईपीएल के 44वें मैच में शनिवार को जीत की लय कायम रखने के ध्येय से उतरेगी. रॉयल्स अंकतालिका में गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर है और अब तक 6 मैच जीते हैं. मुंबई 8 मैच हारकर प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.


जीत की लय बरकार रखने उतरेगी राजस्थान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 144 रन ही बना सके रॉयल्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उसके सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल अच्छे फॉर्म में हैं. बटलर अबतक तीन शतक बना चुके हैं और उनके बल्ले पर अंकुश लगाना मुंबई के गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. वो और पडिक्कल एक बार फिर टीम को अच्छी शुरूआत देना चाहेंगे.


बेहद मजबूत है राजस्थान की टीम


कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायेर भी अपने दम पर मैच जिता सकते हैं. पिछले मैच में नाबाद 56 रन बनाने वाले रियान पराग और डेरिल मिशेल के रहते रॉयल्स का मध्यक्रम भी मजबूत है. सैमसन दस मैचों में 232 रन बना चुके हैं. रॉयल्स के तेज गेंदबाज और स्पिनर जबर्दस्त फॉर्म में हैं. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल अच्छा खेल रहे हैं और चहल सर्वाधिक 18 विकेट ले चुके हैं. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में अच्छा सहयोगी मिला है.


मुंबई को पहली जीत की तलाश


दूसरी ओर मुंबई को सामूहिक प्रयास करने होंगे. खराब दौर से गुजर रहे रोहित शर्मा और ईशान किशन को रन बनाने होंगे. 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदे गए ईशान 8 मैचों में 199 रन ही बना सके हैं. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और देवाल्ड ब्रेविस ने यदा कदा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें एक ईकाई के रूप में खेलना होगा. ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के खराब फॉर्म का खामियाजा भी मुंबई को भुगतना पड़ा है. गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को छोड़कर कोई नहीं चल सका है. जयदेव उनादकट, डेनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ नाकाम रहे हैं.


संभावित प्लेइंग 11:


राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान), डेरेल मिशेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन


मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह