नई दिल्ली: IPL 2022 के छठे मैच में आरसीबी के लिए एक खिलाड़ी ने आतिशी खेल दिखाया है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता लिया है. ये स्टार प्लेयर आरसीबी टीम के लिए बड़ा हथियार बन गया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 


इस खिलाड़ी ने किया कमाल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केकेआर के खिलाफ आरसीबी टीम के लिए श्रीलंका के जादुई स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 20 रन देकर चार विकेट हासिल किए और बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक लगाने नहीं दिए. वह गेंद को बहुत ही धीरे से छोड़ते हैं. इसलिए बल्लेबाज उनकी गेंदों को जल्दी से पढ़ नहीं पाता है और आउट हो जाता है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वानिंदु हसरंगा की कातिलाना गेंदबाजी के कारण ही केकेआर टीम 129 रन बना पाई. 


मेगा ऑक्शन में खुली थी किस्मत 


वानिंदु हसरंगा को आरसीबी टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. 24 साल के इस स्पिनर की गेंदों को खेलना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. अब वह आरसीबी टीम की गेंदबाजी का प्रमुख हिस्सा बन चुके हैं. वह गुगली गेंद पर विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्होंने हैट्रिक भी ली थी, तब वह श्रीलंका की तरफ से ऐसा करने वाले पहले प्लेयर बने थे. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करती हैं. ऐसे में वानिंदु हसरंगा आरसीबी की तरफ से IPL के बाकि बचे मैचों में कहर ढा सकते हैं.  


RCB ने जीता मैच 


IPL 2022 के छठे मैच में केकेआर टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी टीम के खिलाफ 129 रन बनाए. केकेआर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. आरसीबी के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर आउट हुए. वेंकटेश अय्यर ने 10 रन बनाए. कप्तान श्रेयस अय्यर भी कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. आखिरी ओवर्स में आंद्रे रसेल ने कुछ लंबे शॉट्स लगाने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए. उन्होंने 18 गेंदों में 25 रन बनाए, जिसमें तीन लंबे छक्के शामिल थे.