Josh Buttler Virat Kohli: जोस बटलर (Josh Buttler) IPL 2022 में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने दम पर राजस्थान टीम को कई मैच जिताए हैं. जोस बटलर अब विराट कोहली (Virat Kohli) का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. 


खतरे में कोहली का ये रिकॉर्ड 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली (Virat Kohli) ने साल 2016 में 973 रन बनाए थे, जिसमें चार शतक शामिल थे. जोस बटलर आईपीएल 2022 में बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के 10 मैचों में 588 रन बनाए हैं और तीन शतक ठोके हैं. वह कोहली (Virat Kohli) का एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. बटलर बहुत ही शानदार लय में चल रहे हैं और उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. 


इस मामले में निकले आगे 


आईपीएल 2022 (IPL 2022) की पहली 10 पारियों में जहां जोस बटलर (Josh Buttler) के नाम 588 रन हैं, वहीं विराट कोहली ने 2016 में पहली 10 पारियों में 568 ही रन बनाए थे. इस तरह से वह बटलर पहली 10 पारियों के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकल चुके हैं. बटलर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. 


प्लेऑफ में पहुंच सकती है राजस्थान रॉयल्स 


संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. टीम ने आईपीएल 2022 के 10 में से 6 मैच जीत चुकी है और उसके 12 अंक हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए उनके पास रविचंद्रन अश्विन (Ravichandra Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के रूप में दो घातक स्पिनर मौजूद हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. राजस्थान के पास बैटिंग में जोस बटलर, संजू सैमसन, शिमरोन हेटमायर हैं. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है.