लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) अक्सर किसी भी सीरीज से पहले अपनी भविष्यवाणी को लेकर सुर्खियों में आ जाते हैं. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून से इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले ही माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माइकल वॉन तीखी टिप्पणियों के लिए बदनाम


माइकल वॉन (Michael Vaughan) अक्सर टीम इंडिया और उसके खिलाड़ियों को लेकर अपनी तीखी टिप्पणियों के लिए बदनाम हैं. माइकल वॉन ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया हार जाएगी. माइकल वॉन ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि फाइनल में न्यूजीलैंड से भारत नहीं जीत सकता.


'भारत नहीं जीतेगा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप' 


माइकल वॉन ने स्पार्क स्पोर्ट के साथ बातचीत में कहा, 'न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतेगा. इंग्लिश कंडिशन, ड्यूक गेंद, और भारत एक व्यस्त कार्यक्रम के बाद आ रहा है. टीम इंडिया लगभग एक सप्ताह पहले यहां पहुंचेगी और सीधे इस बड़े मुकाबले को खेलेंगे. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम उससे पहले इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेलने वाली है.' 


न्यूजीलैंड बेहतर तरीके से तैयार होगा


माइकल वॉन ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलने के बाद न्यूजीलैंड टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले अच्छी तैयारी हो जाएगी. इसलिए मेरे लिए न्यूजीलैंड की टीम फाइनल मुकाबले को जीतने जा रही है. न्यूजीलैंड बेहतर तरीके से तैयार होगा और उनके पास अधिक खिलाड़ियों का एक समूह होगा जिन्होंने लाल गेंद से अधिक क्रिकेट खेला है, विशेष रूप से यूके में ड्यूक गेंद से.'


18 से 22 जून के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल


बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथम्पटन के द रोस बाउल क्रिकेट स्टेडियम में 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है. इसके बाद भारतीय टीम 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी.