MS Dhoni Record: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कप्तान के तौर पर उतरते ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने हैदराबाद को जीतने के लिए 203 रनों का बड़ा टारगेट दिया. 


धोनी ने बनाया ये रिकॉर्ड 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पछाड़ दिया. वह टी20 क्रिकेट में कप्तानी करने वाले भारत के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी की उम्र अभी 40 साल और 298 दिन है. राहुल द्रविड़ ने 40 साल और 268 दिनों की उम्र में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभाली थी. इस लिस्ट में तीन और दिग्गज भारतीय शामिल हैं. सुनील जोशी (40y 135d), अनिल कुंबले (39y 342d) और सौरव गांगुली (39y 316d) हैं. 


चार बार जिताया खिताब 


महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी और शांत दिमाग से सीएसके को कई मैच जिताए. धोनी गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. DRS लेने में उनका कोई भी सानी नहीं है. धोनी अब तक आईपीएल में 204 मुकाबलों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से 121 मैचों में उनकी टीम ने जीत हासिल की है. 


धोनी ने किए टीम में दो बदलाव


महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान के तौर पर लौटते ही चेन्नई सुपर किंग्स में दो बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने शिवम दुबे और ड्वेन ब्रॉवो के बाहर का रास्ता दिखाया है. वहीं, दुबे की जगह डेवोन कॉन्वे और ब्रॉवो की जगह सिमरजीत सिंह को शामिल किया गया है. 


शतक से चूके ऋतुराज 


सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ शतक से चूक गए. उन्होंने 57 गेंदों पर 99 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 धमाकेदार छक्के देखने को मिले. डेवोन कॉनवे ने 85 रनों की पारी खेली. धोनी ने 8 रन और रवींद्र जडेजा ने 1 रन बनाया. ओपनिंग जोड़ी की बदौलत सीएसके टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. सीएसके ने दो विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए. हैदराबाद के लिए टी नटराजन ने दो विकेट हासिल किए.