MS Dhoni, Rajvardhan Hangargekar: चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के फाइनल (IPL-2023 Final) का टिकट कटा रखा है जहां उसकी खिताब के लिए भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होनी है. इस मैच को रिजर्व डे यानी 29 मई को खेला जाएगा. इस बीच एक खिलाड़ी का चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग-11 में शामिल होने का सपना केवल 2 बार ही पूरा हो पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5वीं ट्रॉफी पर चेन्नई की नजर


आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2023) का फाइनल मुकाबला अब सोमवार 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने हैं. चेन्नई की कमान दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के पास है, जो अपनी कप्तानी में इस टीम को 5वीं बार चैंपियन बनाना चाहते हैं. वहीं, गुजरात लगातार दूसरी बार ट्रॉफी जीतने की कोशिश में है. गुजरात टीम की कप्तानी भारत के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है.


केवल 2 मैचों में दिया मौका


चेन्नई सुपर किंग्स के जिस युवा खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि 20 साल के मीडियम पेसर राजवर्धन हैंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) हैं. राजवर्धन को सीजन में केवल 2 मैचों में ही मौका दिया गया, फिर उन्हें ना जाने किस बात की सजा मिली. राजवर्धन ने सीजन में अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही खेला था. अहमदाबाद में खेले गए सीजन के पहले मुकाबले में राजवर्धन ने 3 विकेट लिए. उन्होंने इस दौरान 36 रन लुटाए.


लखनऊ के खिलाफ नहीं ले पाए थे विकेट


राजवर्धन को इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ प्लेइंग-11 में उतारा गया. राजवर्धन कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 24 रन लुटाने के बावजूद कोई विकेट नहीं ले सके. कप्तान धोनी ने फिर उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर ही रखा.


अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं राज


राजवर्धन हैंगरगेकर घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं. दाएं हाथ के इस मीडियम पेसर ने अपने करियर में अभी तक 4 फर्स्ट क्लास और 13 लिस्ट ए मैच खेले हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास में 13 जबकि लिस्ट ए में 25 विकेट झटके हैं. राज ने अभी तक अपने ओवरऑल टी20 करियर में 10 मैचों में 8 विकेट लिए हैं.