CSK vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 37वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत हुई. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और चेन्नई सुपर किंग्स को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया. भले ही चेन्नई सुपर किंग्स इस मुकाबले को हार गई लेकिन टीम के एक खिलाड़ी ने अपने नाम एक खास उपलब्धि कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खास क्लब में शामिल हुआ ये खिलाड़ी


आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने जैसे ही इस मैच में कदम रखा. उन्होंने अपना नाम एक खास क्लब में दर्ज कर लिया. दरअसल, जडेजा इस मैच के साथ ही टी20 क्रिकेट में 300 मैच खेल चुके हैं और वह 300 या उससे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने आईपीएल में चेन्नई को अकेले दम पर कई बड़े मुकाबले जिताए हैं.


रोहित-विराट के क्लब में हुए शामिल


जडेजा 300 टी20 मैचों के साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में शामिल हो गए. जडेजा सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जडेजा से ऊपर रविचंद्रन अश्विन(304), दिनेश कार्तिक(381), शिखर धवन(322), सुरेश रैना(336), विराट कोहली(368), एमएस धोनी(369) और रोहित शर्मा(414) हैं.


राजस्थान ने जीता मैच 


पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को आईपीएल-2023 के मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 32 रनों से हरा दिया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 202 रन बनाए, जिसके बाद चेन्नई टीम 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से कमाल दिखाया और 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली.