Rinku Singh Statement: अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को आईपीएल-2023 के मैच में आखिरी गेंद पर हार झेलनी पड़ी. दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने रिंकू सिंह के दम पर 3 विकेट से मैच जीता. रिंकू ने आखिरी ओवर में लगातार गेंदों पर 5 छक्के जड़े. ऐसा पहली बार हुआ कि आईपीएल में आखिरी ओवर में इतने ज्यादा रन बने. रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने जीत के बाद ऐसी बात कह दी जिससे आप भी उन्हें सलाम करना चाहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैमिली को किया डेडिकेट


पारी के अंतिम ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी. रिंकू सिंह ने जैसे असंभव को संभव कर दिखाया. गुजरात के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने हैट्रिक भी ली लेकिन रिंकू ने सब कुछ जैसे तहस-नहस करके रख दिया. यादगार जीत दिलाने वाले रिंकू सिंह ने अपने हर छक्के को उनके लिए संघर्ष करने वाले परिवार को समर्पित किया. उन्होंने साथ ही कहा कि वह किसान परिवार से आते हैं.


किसान परिवार से आते हैं रिंकू


रिंकू उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बेहद सामान्य परिवार से आते हैं. उनके पिता घरों में गैस सिलेंडर को पहुंचाने का काम करते थे. परिवार को कर्ज के बोझ से बाहर निकालने के लिए रिंकू यूपी की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी के तौर पर मिलने वाले वजीफे को बचाने के साथ घर में नौकर का काम भी कर चुके हैं. उन्होंने 21 गेंद में 6 छक्के और एक चौका लगाकर गुजरात के जबड़े से जीत छीन ली. इस 25 साल के खिलाड़ी ने पिछले सीजन में भी 15 गेंद में 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उस मैच के आखिरी ओवर में टीम जीत के लिए जरुरी 21 रन नहीं बना सकी थी.


मेरे लिए इतना बलिदान दिया...


रिंकू ने गुजरात के खिलाफ यादगार पारी खेलने के बाद कहा, ‘मुझे यकीन था कि मैं ये कर सकता हूँ. पिछले साल मैं लखनऊ में ऐसी ही स्थिति में था. विश्वास तब भी था. मैं ज्यादा सोच नहीं रहा था, बस एक के बाद एक शॉट लगाता चला गया. मेरे पिता ने बहुत संघर्ष किया है. मैं एक किसान परिवार से आता हूं. हर गेंद जो मैंने मैदान से बाहर मारी, हर छक्का वह उन लोगों को समर्पित था जिन्होंने मेरे लिए इतना बलिदान दिया.’


कप्तान नीतीश राणा ने भी की तारीफ


केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने भी रिंकू की तारीफ की. राणा ने कहा, ‘रिंकू ने पिछले साल ऐसा ही कुछ किया था, हालांकि हम वह मैच नहीं जीत पाए थे. गुजरात के खिलाफ जब दूसरा छक्का लगा तो हमने और विश्वास करना शुरू कर दिया क्योंकि यश दयाल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे. सारा श्रेय रिंकू सिंह को जाता है.’ (PTI से इनपुट)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|