Chennai Super Kings Beat Delhi Capitals By 91 Runs: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 55वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा. टीम के लिए इस सीजन की ये छठी हार थी. प्लेऑफ की दौड़ में आगे निकलने के लिए ये मुकाबला जीतना काफी जरूरी था, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली को बड़े अंतर से हराया. इस हार के बाद टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बड़ा बयान दिया है और टीम के हारने की सबसे बड़ी वजह बताई है.


इस वजह से हारी दिल्ली कैपिटल्स


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, ये फैसला टीम के लिए गलत साबित हुआ. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले एक बड़ा स्कोर बनाया और फिर गेंदबाजों ने जमकर धमाल मचाया. दिल्ली की इस हार के बाद पंत (Rishabh Pant) ने कहा,'उन्होंने हमें हर विभाग में हम पर हावी रहे. हम अब सिर्फ अपने अगले तीन मैच पर ध्यान लगा सकते हैं. अगर हम उन्हें जीत लेते हैं तो क्वालीफाई कर जाएंगे. टीम में फ्लू और कोविड के मामले आए हैं, लेकिन हम इनका इस्तेमाल बहाने के रूप में नहीं कर रहे. हम सिर्फ इतना कर सकते हैं कि अधिक सकारात्मक रहें.'


DC के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल


दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पिछले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अभी तक 11 मैच खेले हैं, इनमें से दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 मैचों में जीत मिली है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली इस समय प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) को अब यहां से प्लेऑफ में पहुंचना है तो अगले तीनों मैच जीतने होंगे जो टीम के लिए काफी मुश्किल होने वाला है. 


ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला


इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. सीएसके टीम ने दिल्ली को जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट दिया था, जिसे दिल्ली कैपिटल्स हासिल नहीं कर पाई. दिल्ली 17.4 ओवर में ही 117 रन पर ऑलआउट हो गई. चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने 49 गेंदों में 87 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और पांच लंबे छक्के शामिल थे. मोईन अली (Moeen Ali) ने अपने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 3 बड़े विकट हासिल किए. मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) ने भी दो विकेट हासिल किए.