नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का एलिमिनेटर मैच वर्ल्ड के लिहाज से भारतीय फैंस के लिए कई सवाल खड़ा कर देगा किसी ने भी नहीं सोचा होगा. इस मैच में पहले तो विजय शंकर ने 11 गेदों पर 25 रनों की उपयोगी पारी खेल कर अपनी टीम हैदराबाद को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में खास भूमिका अदा की. विजय शंकर विश्व कप टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं. इसके बाद दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 49 रनों का तूफान ला दिया तो लोगों ने पंत के विश्व कप में न चुने जाने पर सवाल उठाए. इसमें अब ऋषि कपूर का नाम भी जुड़ गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहुत पहले से विश्व कप के लिए आजमाए जा रहे थे पंत
पंत को काफी पहले से विश्व कप टीम इंडिया के आजमाया जा रहा था. वे धोनी का बेस्ट विकल्प माने जा रहे थे. बतौर विकेटकीपर पंत भले ही धोनी के आगे नहीं टिकते हों लेकिन धोनी के विकल्प के तौर पर उनका मुकाबला दिनेश कार्तिक से था. पंत को पिछली कई वनडे और टी20 सीरीज में कार्तिक की जगह तरजीह दी गई थी. लेकिन चयनकर्ताओं को पंत का प्रदर्शन नहीं भाया और उन्होंने विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक को चुन लिया. 


यह भी पढ़ें: VIDEO: ऋषभ पंत बने गेमचेंजर, देखें कैसे छीन लिया हैदराबाद से एलिमिनेटर मैच


टीम इंडिया के फैंस को हुई थी हैरानी
पंत का न चुना जाना क्रिकेट फैंस को हैरान कर गया था. पंत ने अब तक कोई बहुत खराब प्रदर्शन किया हो ऐसा नहीं था, लेकिन पिछले कुछ समय से उनके शॉट सिलेक्शन के तरीके पर सवाल उठ रहे थे. वे गैर जिम्मेदाराना तरीके से  आउट हो रहे थे. आईपीएल में दिल्ली के लिए वे बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ उनकी पारी ने मैच को पूरी तरह से दिल्ली के पक्ष में कर दिया. आलम यह रहा कि 7 गेंद पहले आउट होने के बावजूद उनकी पारी को पसंद किया जा रहा है क्योंकि तब टीम को इन 7 गेंदों में जीत के लिए केवल 5 रनों की जरूरत थी. 



सीधे शास्त्री और विराट से पूछा सवाल 
ऋषि कपूर ने पंत की पारी को देखने के बाद सवाल उठया है. उन्होंने सीधे सवाल किया है कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप स्क्वाड में क्यों नहीं हैं. उन्होंने कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को भी टैग करते हुए पूछा है कि क्या वे सुन रहे हैं. ऋषि कपूर इस तरह का सवाल पूछने वाले अकेले नहीं हैं. टीम इंडिया के फैंस भी इसी तरह से सवाल उठाकर बीसीसीआई को कठघरे में लाने की कोशिश करते हुए कई मीम्स भी बना चुके हैं. 



पंत ने खेली हैं आईपीएल में कई आकर्षक पारियां
पंत ने इस सीजन में इससे पहले ही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाफ सेंचुरी बनाई थी. उससे पहले इसी टीम के खिलाफ वे जयपुर में 78 रनों की पारी खेल चुके हैं. उन्होंने कोलकात के खिलाफ 46 रनों की एक पारी भी खेली है. इसके अलावा बाकी मैचों में उनका बल्ला कुछ खास नहीं चल पाया है.


यह भी पढ़ें: IPL Memes: विश्व कप में पंत की जगह विजय के चयन पर खूब हंसे तेंदुलकर, हार पर रोए मूडी


 इन बेहतरीन पारियों के बावजूद पंत के आउट होने के तरीकों पर सवाल कायम हैं. बुधवार को भी पंत छक्के से टीम को जीत दिलाने के चक्कर में आउट हए थे.