Virat Kohli on RCB Captaincy: विराट कोहली की गिनती दुनिया के धुरंधर बल्लेबाजों में होती है. वह भले ही अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला पाए लेकिन कई सीरीज उनके नेतृत्व में भारत ने जीती. अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में आरसीबी टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं. हालांकि ये बीच सीजन में उन्हें फाफ डुप्लेसी के चोटिल होने के कारण मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु में जीता टॉस


दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का मुकाबला बुधवार को हुआ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीजन के इस 36वें मैच में भी आरसीबी टीम के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता. उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इसी बीच उन्होंने फाफ को लेकर बड़ा अपडेट दिया.


कब तक वापसी करेंगे फाफ?


विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा, 'पहले गेंदबाजी करने का फैसला है. बिल्कुल आसानी से समझा जा सकता है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम का मैच और हमने यहां लक्ष्य का अच्छे से पीछा किया है. टीम जिस तरह से खेल रही है, उसके कारण अब तक का सफर और कप्तानी मजेदार रही. फाफ (डुप्लेसी) फिर से प्रभावशाली भूमिका निभाएंगे. उम्मीद है कि वह अगले मैच से बतौर कप्तान वापसी करेंगे.' इससे साफ है कि जब फाफ की वापसी होगी, तब विराट को कप्तानी छोड़नी होगी.


2008 से IPL का हिस्सा हैं विराट


साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे विराट कोहली ने इस लीग में अभी तक 5 शतक ठोके हैं. मौजूदा सीजन में भी उनका बल्ला जमकर बोल रहा है. विराट ने अभी तक 4 अर्धशतक सीजन में लगा दिए हैं. विराट लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने साल 2016 के सीजन में तो 973 रन बना डाले थे, जिसमें 4 शतक शामिल रहे.