Punjab Kings: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के मेगा ऑक्शन में आईपीएल के इतिहास ही सबसे बड़ी बोली लगाई और एक खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लिया, लेकिन क्या यह खिलाड़ी इस सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी दिलाने में कामयाब हो पाएगा. सवाल यही है. टीमें ट्रॉफी जीतने के इरादे से ही इस टूर्नामेंट में करीब दो महीने तक जद्दोजहद में लगी रहती हैं. ऐसे में इस बार 3 ऐसे खिलाड़ी पंजाब की टीम में हैं, जो टीम को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैम करन 


पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के मेगा ऑक्शन में आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को 18 करोड़ 50 लाख रुपए  में अपनी टीम में शामिल किया. सैम करन ने आईपीएल में अभी तक 32 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 337 रन हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 32 विकेट भी लिए हैं, ऐसे में अगर टीम को चैंपियन बनाना है, तो इस खिलाड़ी को शानदार प्रदर्शन करना होगा. 


कगिसो रबाडा


साउथ अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज धुरंधर बल्लेबाजों की गिल्लियां उखाड़ने में माहिर है. रबाडा इस साल पंजाब के प्रमुख गेंदबाज के रूप में नजर आ सकते हैं. आईपीएल में रबाडा ने अभी तक 63 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 99 विकेट लिए हैं. उनका प्रदर्शन टीम के लिए हार जीत का अंतर पैदा कर सकता है. 


IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

शिखर धवन 


इस सलामी बल्लेबाज को कौन नहीं जानता होगा. धवन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में विराट के बाद दूसरे नंबर पर हैं. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में यह खिलाड़ी विराट कोहली से भी आगे है. ऐसे में इस खिलाड़ी का बल्ला अगर चला तो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की नाक में दम आ सकती है.    


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे